ताजा खबर

27 लाख के नए नोट ला रहे दो लोगों को दिल्ली पुलिस ने ‌पकड़ा, पहले भी लाए थे 50 लाख

Desk

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 27 लाख रुपये के नए नोटों के साथ दो लोगों को निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से पकड़ा है। ये लोग पुराने नोटों को बदलकर मुंबई से दिल्ली ला रहे थे। पूरी रकम दो हजार के नोट में है।पकड़े गए नए नोट दवा बनाने वाली कंपनी के मालिक संजय मलिक के बताए जा रहे हैं। पुलिस ने दोनों आरोपी व पूरी रकम को बृहस्पतिवार देर रात आयकर विभाग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी 1.5 करोड़ के नए नोट मुंबई से दिल्ली मंगवाए जा चुके हैं।नोटबंदी के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है कि नए नोटों के साथ किसी को पकड़ा गया है। अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त रविद्र यादव ने बताया कि इंस्पेक्टर नरेंद्र चाहर की टीम में तैनात एसआई संदीप यादव को सूचना मिली कि दो व्यक्ति संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से मुंबई से भारी मात्रा में नए नोट ला रहे हैं।संजय की रिश्तेदार भी मुंबई से 50 लाख रुपये के नए नोट लेकर आ चुकी है टीम ने निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर घेराबंदी कर दुधियाल अपार्टमेंट पीतमपुरा, दिल्ली निवासी अजीतपाल सिंह और राजेंद्र सिंह को पकड़ लिया। इनके कब्जे से 27 लाख रुपये के नए नोट बरामद हुए। आरोपियों ने बताया कि वह 22 नवंबर को फ्लाइट से मुंबई गए थे। इन्होंने बोरीवली, मुंबई के मुन्ना को फोन किया था। मुन्ना ने ये पैसे उन्हें दिए।
संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि ये रकम दवा कंपनी के मालिक संजय मलिक की है। संजय की हिमाचल के बद्दी में दवाइयां बनाने की फैक्ट्री है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये भी जानकारी मिली है कि संजय की रिश्तेदार भी मुंबई से 50 लाख रुपये के नए नोट लेकर आ चुकी है।
पुलिस के अनुसार, अजीतपाल सिंह संजय मलिक के पड़ोस में रहता है, जबकि राजेंद्र उसका नौकर है। अपराध शाखा के अधिकारियों का कहना है कि नए नोटों से बदलने के लिए पुराने नोट हवाला के जरिये मुंबई भेजे गए थे। 

Report :- Desk
Posted Date :- 25/11/2016