ताजा खबर

स्कूल और कॉलेज के छात्रों ने नशे में कर दिया दोस्त का मर्डर

Desk

शराब के नशे में दोस्तों ने दोस्त को मौत के घाट उतार दिया। ननखड़ी (रामपुर, हिमाचल प्रदेश) के परवेश हत्याकांड की गुत्थी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया है। मामले में चार दो नाबालिग और दो अन्य युवकों को हिरासत में लिया गया है। ये सभी स्कूल और कॉलेज छात्र हैं। शराब पीने के बाद किसी बात को लेकर कहासुनी के बाद चारों ने परवेश को मारपीट के बाद ढांक में फेंक दिया था। परवेश के एक अन्य साथी की सूचना पर यह खुलासा हुआ।यह युवक भी वारदात के समय मौके पर मौजूद था। गिरफ्तार आरोपियों में सराहन का मुकेश और कुमारसेन का देवेंद्र शामिल है। नाबालिगों में एक तांगलिंग और दूसरा टूटू ननखड़ी का रहने वाला है। पुलिस ने मामले से जुड़ी मारुति- 800 को भी कब्जे में ले लिया है। सभी आरोपी स्कूल और कॉलेज छात्र हैं। 19 नवंबर को परवेश कुमार से मारपीट के बाद उसे सफेद ढांक से नीचे फेंक दिया गया था। परिजनों ने परवेश की हत्या होने की आशंका जताई थी।पुलिस थाना प्रभारी नरेश कुमार की अगुवाई में मामले की छानबीन के लिए पुलिस टीम गठित की गई थी। पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि वारदात वाले दिन वे कार में सवार होकर खनेरी जा रहे थे। इसी बीच पुराने बस स्टैंड के पास उन्हें परवेश और सोहन मिले। ये दोनों भी कार में सवार हो गए। सभी नशे में थे। रास्ते में किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई। सफेद ढांक नामक स्थान के पास आरोपियों ने कार को रोक दिया।
बाहर आते ही हाथापाई शुरू हो गई। इसी बीच परवेश के साथ सोहन नाम का युवक वहां से भाग गया। मारपीट के बाद आरोपियों ने परवेश को ढांक से नीचे फेंक दिया और सभी कार में सवार होकर खनेरी की ओर निकल गए। परवेश घर नहीं पहुंचा तो उसके परिजन उसे ढूंढने के लिए रामपुर आए और  परवेश की गुमशुदगी की सूचना पुलिस को दी। इसी बीच परवेश के दोस्त सोहन लाल ने मामले की सूचना पुलिस को दी।हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को देर नहीं लगी। पुलिस ने चारों आरोपियों को दबोच लिया। पूछताछ में चारों ने सच उगल दिया। आरोपियों को आज मंगलवार को कोर्ट में पेश करेगी। डीएसपी सोमदत्त ने बताया कि पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। दो नाबालिग और दो युवकों को हिरासत में लिया गया है। इन्होंने गुनाह कबूल कर लिया है। परवेश से कोई रंजिश नहीं, नशे ने बना दिया हत्यारा परवेश हत्याकांड में संलिप्त चार युवकों ने निजी होटल में आपस में बात करते वक्त ही वारदात का खुलासा कर दिया था। आरोपियों की परवेश से कोई पुरानी रंजिश नहीं थी, पर नशे में वारदात को अंजाम दिया गया। वारदात को अंजाम देने के बाद चारों खाना खाने के लिए निजी होटल में गए थे। 
सीसीटीवी फुटेज में इसका खुलासा हो गया है। इन सभी ने होटल में खाना के बिल का भुगतान कार्ड स्वाइपकर किया था। इस दौरान आरोपी आपस में बातचीत कर रहे थे कि उन्होंने परवेश को सफेद ढांक से नीचे फेंक दिया है। पुलिस ने अभी तक परवेश हत्याकांड से जुड़े आरोपियों से पूछताछ में यही पाया है कि ये सभी नशे की हालत में थे। पुराने बस स्टैंड से सफेद ढांक की दूरी सिर्फ आधा किलोमीटर है।
परवेश का साथी सोहन इतना ही बता पाया था कि परवेश के साथ मारपीट की गई और हत्या का अंदेशा है। इसके बयान के बाद से पुलिस छानबीन में जुटी। पुलिस को सुराग लगा था कि खनेरी के एक निजी होटल में युवक आपस में बात कर रहे थे कि उन्होंने सफेद ढांक के पास एक युवक को पीटकर फेंक दिया है।

Report :- Desk
Posted Date :- 22/11/2016