ताजा खबर

खेत के बीच पकड़ी गई शराब फैक्ट्री, 3000 लीटर शराब के साथ पांच धरे

Desk

देहरादून के डोईवाला क्षेत्र स्थित लालतप्पड़ में गन्ने के खेतों के बीचों-बीच चल रही शराब की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। आबकारी और पुलिस विभाग की टीम ने सोमवार को छापा मारकर पांच लोगों को गिरफ्तार करने के साथ तीन हजार लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की हैइसके अलावा यहां से काफी मात्रा रेपर, होलोग्राम और खाली बोतलें बरामद हुई है। कई लोग मौके से भागने में कामयाब हो गए। पुलिस आसपास के गोदामों को भी शक के आधार पर खंगाल रही है।डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के लालतप्पड़ पुलिस चौकी के औद्योगिक क्षेत्र में गन्ने के खेतों के बीच अवैध रुप से शराब बनाने का गोरखधंधा चल रहा था। सोमवार को आबकारी विभाग और स्थानीय पुलिस की टीम ने सूचना के आधार पर छापेमारी की। पुलिस कार्रवाई से अवैध रुप से शराब बनाने वालों में भगदड़ मच गई। पांच लोगों को तो मौके पर पकड़ लिया गया, जबकि कई लोग पीछे के दरवाजे से भागने में कामयाब हो गए।बड़ी मात्रा में रेपर, बोतलें और होलोग्राम बरामद यहां से करीब तीन हजार लीटर नकली अंग्रेजी शराब के अलावा शराब बनाने की दो मशीनें भी बरामद हुई है। गोदाम के अंदर अंग्रेजी शराब तैयार कर भेजी जाती थी। पकड़े गए लोगों में यूपी के शामली निवासी राजीव कुमार, प्रवीण, योगेश के अलावा मुजफ्फरनगर के तितावी निवासी बिटू और पंचकुला निवासी गौतम जैन शामिल है।
सूचना पर आबकारी आयुक्त युगल किशोर पंत भी मौके पर आ गए। उन्होंने टीम की सराहना करते हुए बताया कि मौके से एक शराब कंपनी के रेपर, बोतलें और काफी मात्रा में होलोग्राम बरामद हुए।
उधर लालतप्पड़ चौकी प्रभारी अरूण त्यागी ने बताया कि खेत में बने टीनशेड के एक गोदाम में मशीनों स्रे अंग्रेजी शराब तैयार की जाती थी। जिस खेत में गोदाम बना है पुलिस अब उसके मालिक को ढूंढ रही है।

Report :- Desk
Posted Date :- 22/11/2016