ताजा खबर

खबरों का कहर दिल्ली लाइव पर

Amit Sharma

➡दिल्ली- बीजेपी ने अपने सांसदों से मांगी जानकारी, कोरोना टीकाकरण केंद्रों की जानकारी मांगी, निर्वाचन क्षेत्र में टीकाकरण केंद्र की संख्या पूछी, टीकाकरण केंद्रों के दौरे को लेकर जानकारी मांगी।

➡दिल्ली- किसान नेता राकेश टिकैत का बयान, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर भी बंद करेंगे, 26 मार्च को पूरा देश बंद रहेगा, जरूरत पड़ी तो चिल्ला बॉर्डर बंद करेंगे, बंद करने की तारीख कमेटी तय करेगी।

➡दिल्ली- कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही, पिछले 24 घंटे में दर्ज किए 425 नए केस, 24 घंटे में कोरोना से दिल्ली में एक की मौत।

➡दिल्ली- कोयला घोटाले मामले में विकास मिश्रा अरेस्ट, टीएमसी नेता विनय मिश्रा का भाई गिरफ्तार, ईडी ने विकास मिश्रा को गिरफ्तार किया।

➡दिल्ली- कल बीजेपी संसदीय दल की बैठक, पीएम की अध्यक्षता में कल मीटिंग, सुबह 9.30 बजे संसद भवन में बैठक।

➡दिल्ली- 2 लोकसभा, 14 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, चुनाव आयोग का उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया, 2 लोकसभा सीटों पर 17 अप्रैल को होगा मतदान, 14 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 17 अप्रैल को, उपचुनाव की मतगणना 2 मई को होगी।

➡लखनऊ- नाका इलाके में 2 युवकों के शव मिले, अलग-अलग जगहों पर 2 शव मिले हैं, दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, लखनऊ के नाका थाना क्षेत्र में मिले शव, संदिग्ध हालत में शव मिलने से सनसनी।

➡लखनऊ- LDA में अब नहीं हो पाएगी सीलिंग में डीलिंग, प्राधिकरण के हर जेई की होगी कंप्यूटर आईडी, कार्रवाई का डेटा कंप्यूटर पर फीड करना होगा, प्राधिकरण के सचिव पवन गंगवार ने ली बैठक।

➡लखनऊ- पूरे दम के साथ पंचायत चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने ली नेताओं की मीटिंग, पूर्व सांसद समेत कई वरिष्ठ नेता रहे मौजूद, सभी सीटों पर प्रत्याशी लड़ाएगी कांग्रेस पार्टी, जिला कमेटियों से प्रत्याशियों के नाम मांगे। 

➡लखनऊ- उमेश द्विवेदी के पत्र पर बोले केशव मौर्य, किसी निर्दोष को परेशान नहीं कर रहे, लेकिन दोषी को बख्शा नहीं जा रहा है, FIR के बाद कोर्ट के रास्ते खुले हैं, उमेश द्विवेदी ने सीएम को पत्र लिखा था, विकास दुबे के परिवार को फंसाने का आरोप, बैंक निजीकरण को लेकर बोले केशव मौर्य, बैंक निजीकरण का फैसला भी कठोर, डर-डरकर फैसला लेना PM ने नहीं सीखा है। 

➡लखनऊ- कोटेदार राम प्रकाश को गोली मारने का मामला, आरोपी अखिलेश को पुलिस ने अरेस्ट किया, एक थप्पड़ के बदले में मारी गई थी गोली, गुडंबा पुलिस ने तमंचा,कारतूस बरामद किया, अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस।

➡लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान- भाजपा सच छुपाने,झूठ फैलाने में लगी, भाजपा की कोशिशें नहीं होंगी कामियाब, भाजपा के घर में ही असंतोष के स्वर, भाजपा राज में अराजकता और अव्यवस्था, शासन-प्रशासन का इस पर नियंत्रण नहीं।     

➡लखनऊ- कल CM योगी आदित्यनाथ का असम दौरा, चुनाव प्रचार के लिए असम का दौरा करेंगे, होजाई जिले में सीएम चुनाव प्रचार करेंगे।

➡लखनऊ- बागपत, हापुड़ सपा जिला कार्यकारिणी भंग, सपा सुप्रीमो के निर्देश पर कार्यकारिणी भंग, मनोज चौधरी को बागपत जिलाध्यक्ष बनाया।

➡लखनऊ- वक्फ बोर्ड में प्रशासन की हुई नियुक्ति, योगी सरकार ने प्रशासक नियुक्त किया, बीएल मीणा को बनाया गया प्रशासक, प्रशासक संभालेंगे वक्फ बोर्ड की कमान, प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण हैं मीणा।

➡लखनऊ- सांसद का बेटा आयुष किशोर पहुंचा थाने, कौशल किशोर का बेटा आयुष पहुंचा थाने, मड़ियांव थाने में पुलिस कर रही पूछताछ, फायरिंग में प्रयुक्त पिस्टल को लेकर पूछताछ।

➡सीतापुर- क्राइम ब्रांच की टीम ने चोरों को पकड़ा, टीम ने 5 चोरों को किया गिरफ्तार, जियो के टॉवरों से बैट्री करते थे चोरी, पकड़े गए सभी चोरों को भेजा जेल।

➡भोपाल- MP के 8 शहरों में बाजार बंद करने के आदेश, रात 10 से बाजार बंद करने का आदेश जारी, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल, खरगोन में बाजार बंद रहेंगे, रात 10 बजे के बाद बाजार बंद करने के आदेश, शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेगा, कल से 8 शहरों में रात में बाजार बंद रहेगा।

➡अयोध्या- ट्रैफिक पुलिस, युवक के बीच हाथापाई, ट्रैफिक पुलिस ने युवक की पिटाई की, युवक ने भी ट्रैफिक पुलिस से की हाथापाई, पुलिस, युवक के मारपीट का वीडियो वायरल, पुलिस ने युवक के खिलाफ दर्ज किया केस, अयोध्या के हनुमानगढ़ी चौराहे का मामला।

➡मेरठ- अंडर गारमेंट्स चोर के नये वीडियो का मामला, दूसरा अंडर गारमेंट्स चोर हुआ अरेस्ट, एक अंडर गारमेंट्स चोर जा चुका है जेल, चोरी की दूसरी CCTV हुई थी वायरल, सदर बाजार पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡कौशाम्बी- इंस्पेक्टर की मौत के रहस्य से उठा पर्दा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्टअटैक की पुष्टि, सुबह सरकारी आवास में मिला था शव, अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, प्रयागराज जोन आईजी केपी सिंह भी पहुंचे, सैनी कोतवाली में तैनात थे इंस्पेक्टर प्रदीप।

➡मथुरा- PFI  नेता रउफ शरीफ की बेल पर सुनवाई आज, जांच अधिकारी,दस्तावेज न होने पर टली थी सुनवाई, दंगा भड़काने की साजिश, देशद्रोही का है आरोप, रउफ के अन्य 6 साथी मथुरा जेल में हैं बंद।

➡कुशीनगर- शौचालय निर्माण में बड़ा घोटाला, 185 शौचालय निर्माण में पैसे की बंदरबांट हुई, कागजों में दर्ज शौचालय मौके पर बने ही नहीं, अभी तक 23.43 लाख के घोटाले का खुलासा, मामला खुला तो कागजों में कार्रवाई का खेल, रामकोला के लाला छपरा गांव में घोटाला हुआ, गरीबों के लिए आया पैसा खा गए अफसर, प्रधान।

➡लखीमपुर- पूर्व कांग्रेस सांसद को जान की मिली धमकी, कांग्रेस नेता जफर अली नकवी को धमकी, पत्र भेजकर जान से मारने की धमकी दी गई, शहर के ईदगाह घर पर भेजा गया था पत्र।

➡अयोध्या- संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत, फंदे पर लटकता मिला युवती का शव, युवक के साथ लिन इन में रहती थी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा , कोतवाली के बाबू बाजार का मामला।

➡गाजीपुर- कांग्रेस की नदी अधिकार यात्रा का 16वां दिन, 352 किलोमीटर की पदयात्रा पूरी, गाजीपुर मौनी बाबा धाम चौचकपुर में पड़ाव, प्रयागराज से शुरू यात्रा गाजीपुर पहुंची, कांग्रेस नेता देवेंद्र निषाद का बयान, निषादों का अधिकार वापस मिलेगा, कांग्रेस सरकार बनी तो अधिकार वापस, योगी सरकार में निषाद का उत्पीड़न, 1 मार्च को बलिया में खत्म होगी यात्रा, मकसूद खान,धर्मेंद्र निषाद यात्रा में शामिल।

➡शाहजहांपुर- होमगार्ड जिला कमांडेंट पर गंभीर आरोप, तेल मालिश और कुकर्म करवाने का आरोप, विरोध पर होमगार्ड को जिला कमांडेंट की धमकी, नौकरी से निकालने की होमगार्ड को दी धमकी, होमगार्ड से रोज मंगवाता था दारू और मुर्गा, पीड़ित होमगार्ड ने होमगार्ड डीजी से की शिकायत, जिला होमगार्ड कार्यालय में तैनात है पीड़ित।

➡कौशांबी- लेखपाल ने किसान से ली 5 हजार की घूस, लेखपाल हरि लाल ने जमीन नापने पर ली घूस, किसान ने वीडियो बना डीएम से की शिकायत, डीएम ने सिराथू SDM को जांच के दिये आदेश, सिराथू तहसील के टेगाई गांव का मामला।  

➡बरेली- बीमारी से तंग आकर महिला ने लगाई फांसी, सीतापुर अस्पताल परिसर में लगाई फांसी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, सुभाषनगर की रहने वाली थी महिला, लंबे समय से बीमार चल रही थी मृतका, सीतापुर अस्पताल परिसर का मामला।

➡भोपाल- भोपाल और इंदौर में फिर से नाइट कर्फ्यू, MP सरकार ने नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया, भोपाल-इंदौर में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग, 7 दिन तक होम क्वारेंटाइन में रहना होगा, 8 शहरों में रात 10 बजे से बाजार बंद, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में बाजार बंद। 

➡आगरा- विसर्जन के दौरान नदी में डूबे तीन दोस्त, हादसे में 2 सुरक्षित,एक की तलाश जारी, कलश विसर्जन करते समय हुआ हादसा, बाह के बटेश्वर यमुना महादेव घाट का मामला। 

➡अमरोहा
 - सीएमओ सौभाग्य प्रकाश का बड़ा कारनामा
, अपनी बेटी को ही विभाग में दे दी नियुक्ति
, महिला स्वास्थ्य अधिकारी पद पर नियुक्ति
, सीएमओ खुद ही चयन समिति के सदस्य हैं
, 65 हजार की सैलरी पर बेटी को नौकरी दी
, सीएमओ ने अपने पद का दुरुपयोग किया है
, मामला खुला तो CMO की बेटी ने इस्तीफा दिया

। 

➡अमेठी- अवैध कच्ची शराब के खिलाफ चेकिंग अभियान, आबकारी टीम ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार, आबकारी विभाग ने 49 लीटर शराब की बरामद, टीम ने पकड़े गए 5 कुंतल लहन को किया नष्ट, मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र में चलाया अभियान

➡कानपुर- लापता छात्र को पुलिस ने 2 घंटे में किया बरामद, परीक्षा देने के बाद छात्र हुआ था लापता, CCTV,व्हाट्सएप की मदद से किया बरामद, पुलिस ने मसवानपुर चौराहे से किया बरामद, परिजनों ने नवाबगंज पुलिस का किया धन्यवाद।
  
➡बलिया- नगर पालिका के सभासदों का अनोखा विरोध, वार्डों में सफाई,विकास न होने से खफा सभासद, चेयरमैन पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप, नगर पालिका के वार्डों में नहीं हुई सफाई, चेयरमैन के आवास पर कूड़ा फेंक किया विरोध।    

➡इटावा- दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास, आरोपी पर 50 हजार का जुर्माना लगाया, 4 साल की बच्ची से किया था दुष्कर्म, बढ़पुरा थाना इलाके में हुई थी घटना

।     

➡कौशांबी- बीजेपी सांसद विनोद सोनकर ने लगाई चौपाल, सिराथू तहसील के सौराई बुजुर्ग में लगी चौपाल, बीजेपी सांसद ने ग्रामीणों से मिलकर जाना हाल, कई शिकायतों पर अधिकारियों से की बात।

➡कौशांबी- अवैध गांजे के साथ युवक गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान युवक गिरफ्तार, 450 ग्राम अवैध गांजा किया बरामद, मंझनपुर के कोडर गांव के पास से पकड़ा, पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल।

➡गाजियाबाद- शातिर बदमाश की 30 लाख की संपत्ति जब्त, 2 प्लॉट्स को प्रशासन ने अपने कब्जे में लिया, पुलिस ने 5 में से 2 संपत्ति को किया कुर्क, बदमाश पर दर्ज हैं हत्या, लूट, डकैती के केस।  

➡मुरादाबाद- शराब तस्करों पर पुलिस की कार्रवाई,  44 पेटी शराब के साथ 5 तस्कर अरेस्ट,  शराब बनाने का मटेरियल किया बरामद , पुलिस ने तीन गाड़ियों के किया सीज , कमालपुरी रोड के भमालपुर की घटना। 

➡फर्रुखाबाद- गुंडों ने दूधिया से की मारपीट, दूधिया की बाइक रोककर की मारपीट, मारपीट के बाद से गुंडे हुए फरार, पुलिस ने CHC में कराया भर्ती, राजेपुर जमापुर मोड के पास का मामला।

➡प्रयागराज- ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, दुर्घटना में बाइक सवार दो की मौत, दोनों आनापुर कॉलेज में थे कर्मचारी, नबाबगंज के मलाका की घटना।

➡एटा- नहर में कूदकर युवक ने की आत्महत्या, 4 दिन पहले घर से नाराज होकर गया था, 4 दिन से शव की गोताखोर कर रहे थे तलाश, कमसान नहर में मिला युवक का शव।

➡बलिया- पुलिस ने शातिर बदमाश को किया अरेस्ट, कई मामलों में वांछित था बदमाश, पुलिस ने असलहा, कारतूस किया बरामद, इटही नहर की पुलिया से हुआ गिरफ्तार।

➡मथुरा- PFI  नेता रउफ शरीफ की बेल अर्जी खारिज, कोर्ट ने रउफ शरीफ  की अर्जी खारिज की, दंगा भड़काने की साजिश, देशद्रोह का है आरोपी, रउफ के अन्य 6 साथी मथुरा जेल में हैं बंद।

➡कानपुर- केमिकल फैक्ट्री कर्मी की सड़क दुर्घटना में मौत, परिजनों ने मालिक से की मुआवजे की मांग, फैक्ट्री मालिक के घर के बाहर रखा शव, मुआवजे की मांग को लेकर कर रहे हंगामा, फैक्ट्री के काम से गया था मृतक, बर्रा थाने के छोटी जूही इलाके का मामला।

➡रायबरेली- अवैध वसूली को लेकर 2 बाबुओं में मारपीट, रूपयों की बंदरबाट को लेकर भिड़े दोनों बाबू, जुहा बाबू और सोनी बाबू में चले थप्पड़, शहर कोतवाली के नगर पालिका की मामला।

➡इटावा- मोबाइल चोरी का आरोप में युवक की पिटाई, आरोपी युवक को आश्रम में बंधक बनाकर पीटा, मौके पर पहुंची पुलिस ने कराया मुक्त, 2 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया, कोतवाली इलाके में टीटी चौकी की घटना।

➡बिजनौर- कपड़े के शोरूम में लगी भयंकर आग, लाखों रुपए का कपड़ा जलकर हुआ खाक, फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी, नजीबाबाद के कल्लुगंज बाजार का मामला।

➡प्रयागराज- 24 घंटे में 5 लोगों की मौत मामला, महिला समेत 5 लोगों की हुई थी मौत, प्रशासनिक अमले में मचा था हड़कंप, SP, SDM ने मौके पर जाकर की जांच, बीमारी की वजह से हुई थी मौतें, हंडिया के सैदाबाद इलाके का मामला।

➡सीतापुर- कलेक्ट्रेट परिसर में नशे में पड़ी महिला, कलेक्ट्रेट कर्मियों ने पुलिस को दी सूचना, पुलिस ने महिला को अस्पताल में कराया भर्ती, कोतवाली के कलेक्ट्रेट परिसर का मामला।

➡इटावा- बेटे ने पिता,महिला को मारी गोली, हादसे में दोनों हुए गंभीर घायल, पिता सैफई मिनी पीजीआई में भर्ती, महिला जिला अस्पताल में भर्ती, पिता, महिला के थे अवैध संबंध, तमंचा, 2 कारतूस के साथ बेटा अरेस्ट , फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र का मामला।

➡गोंडा- दीवार काटकर की लाखों की चोरी, ज्वैलरी से भरा बक्सा ले गए चोर, खोजबीन में खेत में मिला बक्सा, पुलिस ने अज्ञात में लिखा मुकदमा, खोड़ारे के बगदर ग्रंट का मामला।

➡बाराबंकी- धोखाधड़ी करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, फर्जी नौकरी देने के नाम पर नियुक्तिपत्र करता था जारी, गौशाला बनवाने के नाम पर लाखों की ठगी की थी, मसौली पुलिस ने सरगना किया गिरफ्तार।

➡प्रयागराज- टप्पेबाजी करने वाले गिरोह का खुलासा, पुलिस ने 6 सदस्यों को किया अरेस्ट, चोरी,टप्पेबाजी के आभूषण,नगदी बरामद, 3 बाइकें,तमंचा, पिस्टल,कारतूस बरामद, साड़ी बेचने के आड़ में करते थे टप्पेबाजी, कर्नलगंज इलाके से पकड़ा गया गिरोह।

➡आगरा- शौचालय के गड्ढे की सफाई के दौरान हादसा, शौचालय के गड्ढे में बनी जहरीली गैस, सफाई करने गड्ढे में उतरा युवक बेहोश, युवक को बचाने उतरे 4 लोग भी बेहोश, हादसे में एक युवक की मौके पर मौत, चार को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा गया, फतेहाबाद क्षेत्र के प्रतापपुरा गांव की घटना।

--------------------------------------------------------------------------------------

Report :- Amit Sharma
Posted Date :- 16-03-2021