ताजा खबर

खबरों का कहर दिल्ली लाइव पर

Amit Sharma

➡दिल्ली- कोरोना से डॉ राकेश जैन की मौत मामला, पीड़ित परिजनों की CM ने आर्थिक मदद की, CM केजरीवाल ने परिवार को एक करोड़ दिए, कोरोना ड्यूटी के दौरान डॉक्टर की मौत हुई थी। 

➡दिल्ली- चौथी मंजिल से गिरकर महिला की मौत, सुभाष प्लेस इलाके में महिला की मौत, युवक ने शव उठाकर दूसरे ब्लॉक में फेंका, महिला के ही घर से निकला थ युवक, दिल्ली पुलिस युवक की शिनाख्त में लगी।

➡दिल्ली- जेपी नड्डा के घर पहुंचे अमित शाह, BJP कोर ग्रुप की मीटिंग में शामिल हुए, असम और बंगाल चुनाव को लेकर मीटिंग, दोनों राज्यों के बड़े नेता मीटिंग में मौजूद।

➡दिल्ली- हवाई यात्रा को लेकर DGCA का सर्कुलर, डीजीसीए ने नया सर्कुलर जारी किया, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, पालन नहीं किया तो प्लेन से उतारेंगे, एयरपोर्ट,प्लेन में मास्क का प्रयोग अनिवार्य, नियम तोड़ने पर कानूनी कार्रवाई होगी, ऐसे यात्री से उपद्रवी यात्री की तरह व्यवहार करें, बार-बार नियम तोड़ने पर उपद्रवी करार देंगे।

➡दिल्ली- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान, दिल्ली में कोरोना के मामले थोड़े बढ़े हैं, मैंने स्थिति पर नजर रखी हुई है, कोरोना को लेकर घबराने की कोई बात नहीं है, दिल्ली में कोरोन से मौतें अभी भी नियंत्रण में हैं, वैक्सीन लगवाएं क्योंकि वैक्सीन ही इसका समाधान।

➡दिल्ली- यौन उत्पीड़न के झूठे केस कराने का मामला, छोटे-छोटे विवाद में यौन उत्पीड़न का केस, हाईकोर्ट ने मामले में गहरी नाराजगी जताई, शिकायतकर्ता पर 30 हजार का जुर्माना लगाया, हाईकोर्ट ने मामले को रद्द किया।

➡दिल्ली- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का असम दौरा, 14,17 मार्च को असम दौरे पर रहेंगे गृह मंत्री, गृह मंत्री जनसभाओं को करेंगे संबोधित।

➡दिल्ली- जनशताब्दी ट्रेन के C-5 कोच में लगी आग, हरिद्वार से देहरादून जा रही थी ट्रेन, C-5 कोच में करीब 35 यात्री कर रहे थे सफर, हादसा रायवाला और कांसरो रेंज के बीच हुआ, आग लगने की वजह का पता लगाया जा रहा।

➡लखनऊ- पंजाब के जेल मंत्री का लखनऊ दौरा, सुखविंदर सिंह रंधावा का गोपनीय दौरा, मुख्तार के करीबियों से मिलने का आरोप, माफिया मुख्तार अंसारी अभी पंजाब जेल में है, रंधावा पर मुख्तार के करीबियों से मिलने का आरोप, BJP ने मुख्तार-रंधावा पर मिलीभगत का आरोप लगाया। 
 
➡लखनऊ- संदिग्ध हालत में मिला महिला का शव, फांसी के फंदे पर लटकती मिली महिला, नगर निगम कार्यालय के पीछे जंगल में शव, गोमती नगर थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा, 35वीं वाहिनी पीएसी की बिल्डिंग गिरी, महानगर में पीएसी की बिल्डिंग गिरी, महानगर के रहीमनगर का मामला।

➡लखनऊ- लापता युवक का शव मिलने से सनसनी, नाले में पड़ा मिला युवक का शव, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस, निगोहा के चंडीखेड़ा में में मिला शव।

➡लखनऊ- किसान कांग्रेस यूपी मध्य जोन की प्रेस वार्ता, मध्य जोन चेयरमैन तरुण पटेल का बृयान, किसान आंदोलन काफी दिनों से चल रहा है, किसान कांग्रेस फाग चौपाल की शुरुआत करेगी, यूपी के मध्य जोन के 30 जिलों में चौपाल लगाएंगे, किसानों की समस्यायों पर चर्चा की जाएगी।

➡लखनऊ- अमीनाबाद में ज्वेलर्स शोरूम में चोरी का खुलासा, लखनऊ पुलिस ने 3 अभियुक्तों को अरेस्ट किया, ACS गृह अवनीश अवस्थी ने टीम को दिया इनाम, सराहनीय कार्य पर 2लाख रूपए इनाम की घोषणा, अभियुक्तों से 10 किलो सोना, 71 लाख कैश बरामद, 10 लाख रुपए के हीरे और हथियार हुए थे बरामद, चोरी हुई सम्पत्ति की शत प्रतिशत बरामदगी हुई।

➡लखनऊ- यूपी में PCS अफसरों के तबादले
सुनन्दू सुधाकर ADM नमामि गंगे चित्रकूट
प्रतिपाल चौहान ADM नमामि गंगे जालौन
PCS लव कुमार सिंह ADM अयोध्या बने

➡गोरखपुर- कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्षों का प्रशिक्षण शिविर, गोला बाजार में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर, पूर्वांचल जोन के 155 ब्लॉक अध्यक्ष शामिल, वैचारिक, सांगठनिक, राजनीतिक मुद्दों पर प्रशिक्षण,प्रदेश अध्यक्ष ने शिविर का उद्घाटन किया 

➡कानपुर- कार सड़क किनारे खड़ी बस से टकराई, हादसे के बाद चालक कार लेकर फरार, सड़क खाली होने के चलते टला हादसा, गोविंदनगर के रतनलाल नगर की घटना।  

➡कासगंज- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पहुंचे कासगंज, किसान महापंचायत में पहुंचे अखिलेश यादव, किसानों को सम्बोधित करेंगे अखिलेश यादव।

➡पीलीभीत- शराब के नशे में युवक का तांडव, शराबी पति ने पत्नी को जमकर पीटा, पति की पिटाई से पत्नी की आंखें फटी, लाठी-डंडे से पत्नी को जमकर पीटा, पूरनपुर क्षेत्र के खाता गांव का मामला।

➡कुशीनगर- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे खड्डा, खड्डा तहसील के रामपुर गोनहा में कार्यक्रम, शनि मंदिर,नीम करौली,हनुमान मंदिर का शिलान्यास किया, सड़क और पुल निर्माण कार्य का भी करेंगे निरीक्षण, विभागीय अधिकारियों के साथ भी करेंगे बैठक।

➡कासगंज- सपा कार्यालय का उद्घाटन, अखिलेश यादव ने कार्यालय का उद्घाटन किया, बटन दबाकर सपा कार्यालय का उद्घाटन।

➡लखीमपुर खीरी- तीमारदार और अस्पताल स्टाफ में मारपीट, तीमारदारों का डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप, मरीज को इमरजेंसी में लाने को कह रहे थे डॉक्टर, ,नाराज़ स्टाफ कर्मचारियों ने हड़ताल की, ज़िला अस्पताल में तालाबंदी की गई।

➡नोएडा- फेस 3 थाने पर सफाई कर्मियों का हंगामा, BJP नेता चन्दकिराम यादव के खिलाफ प्रदर्शन, BJP नेता ने प्राधिकरण के सफाईकर्मी को पीटा, पीटने को लेकर लोगों का थाने पर हंगामा, कर्मियों ने कूड़ा गाड़ियां भी थाने में खड़ी की, बाल्मीकि समाज के कई संगठन कर रहे प्रदर्शन, पुलिस ने BJP नेता पर दर्ज की एफआईआर, फेस 3 थाना क्षेत्र के बहलोलपुर का मामला।

➡आगरा- 2 युवतियों को सकुशल बरामद किया गया, हीरोइन बनने के लिए मुंबई रवाना हुईं थी, दोनों युवतियों को पुलिस ने किया बरामद, घर में रखे जेवरात,रुपए ले गई थी बहनें, एक आगरा कैंट और ग्वालियर कैंट में मिली, थाना बाह के बटेश्वर क्षेत्र का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- 3 शातिर लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लूट के 14 मोबाइल, बाइक, तमंचा, चाकू बरामद, नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡बाराबंकी- संदिग्ध परिस्थितियों विवाहिता की मौत, शव को छोड़कर ससुरालीजन हुए फरार, परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाया, जैदपुर थाना क्षेत के हरख गांव का मामला।

➡फर्रुखाबाद- समलैंगिक पोर्न वीडियो वायरल होने का मामला, पीड़ित की शिकायत के बाद भी केस नहीं दर्ज, पुलिस ने नहीं दर्ज किया डॉक्टर पर मुकदमा, पुलिस जांच के नाम पर कर रही खानापूर्ति, डॉक्टर पर लगा सेक्स रैकेट चलाने का आरोप, कोतवाली कायमगंज क्षेत्र का मामला।

➡बुलंदशहर- अवैध हथियार फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 3 शातिरों को किया गया गिरफ़्तार, अवैध हथियारों का ज़खीरा किया बरामद, बने-अधबने दर्जनों तमंचों,उपकरण बरामद, खुर्जा नगर के आवास विकास में छापा।

➡जौनपुर- मासूम बच्चे का शव मिलने से सनसनी, तालाब में पड़ा मिला मासूम बच्चे का शव, पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नेवढ़िया के पसियाही गांव का मामला।

➡कुशीनगर- डिप्टी सीएम केशव मौर्य पहुंचे सभास्थल, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत।

➡बलरामपुर- गन्ना बकाया भुगतान को लेकर प्रदर्शन, सपाईयों और किसानों ने किया प्रदर्शन, बजाज चीनी मिल के खिलाफ प्रदर्शन, पूर्वमंत्री एसपी यादव की अगुवाई में प्रदर्शन, तीन काले कानून वापस करने की मांग।

➡कासगंज- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान, इस सरकार के खिलाफ पूरे देश में रोष, सरकार को किसान की कोई परवाह नहीं, सरकार को किसान की कोई परवाह नहीं, किसानों को दलाल कहा गया, सरकार की वजह सबको परेशानी, सरकार ने अपने आंख और कान बंद कर लिए है, धान की कीमत कहां मिली,बताओ, किस किसान को एमएसपी मिली, किस किसान को धान की MSP मिली, 900 से 1100 में धान की खरीद हुई, बीजेपी ने किसानों को बर्बाद किया, कहां किसान की आय दोगुनी हुई, किसान सुबह 10 से शाम 5 तक काम नहीं करता, रात में किसान खेतों की रखवाली करता है, ये कानून किसानों को बर्बाद कर रहा, हम लोग किसानों को जगाने आए हैं, बीजेपी बताए वो कालाधन कहां है, तहसील में भ्रष्टाचार बढ़ गया है, नोटबंदी में लोगों की जान चली गई, बीजेपी लोगों को मारने पर तुली है, MSP मांगी तो आतंकवादी कहते हैं, चीन-पाकिस्तान का एजेंडा बताते हैं, BJP कुर्सी से उतरेगी,कानून वापस होगा, इस तरह भारत कैसे विश्वगुरू बनेगा, हजारों किमी मजदूर पैदल चले, लॉकडाउन में गर्भवती मां को सड़क पर छोड़ा, BJP ने मजदूरों की मदद नहीं की, बताओ योगी लैपटॉप क्यों नहीं बांट रहे, सीएम तो लैपटॉप  चलाना नहीं जानते हैं, चलाना जानते तो सीएम लैपटॉप बांटते, जनता ठोक देगी इन्हें पता नहीं लगेगा, बच्चा भी बता देगा कि लाल टोपी वाला कौन है, योगी वही जो दूसरे का दुख खुद का समझे, ये तो चुपके से सीएम बनने वाले लोग हैं, हम पिछड़े हैं लेकिन काम अगड़ों से अच्छे, बाबा ने 100 नंबर को 112 कर दिया, सबसे बड़ा विकास नाम बदलने का किया, उद्घाटन का उद्घाटन करने वाली सरकार, BJP हमारे आपके बीच नफरत फैला रही, BJP वालों से सावधान रहना होगा, परेशान मत हो,साइकिल आ रही है, बड़े दलों से हम समझौता नहीं करेंगे, सपा राष्ट्रीय दलों से समझौता नहीं करेगी, ट्रेन,हवाई जहाज सब बेच दे रहे हैं, संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही, चुनाव में ये लोग हिंदू-मुस्लिम करेंगे।

➡मथुरा- कुम्भ पूर्व वैष्णव बैठक का तीसरा शाही स्नान, शाही पेशवाई पहुंची यमुना किनारे, संतों ने यमुना में आस्था की डुबकी  लगाई, बड़ी तादाद में साधु संत और श्रद्धालु कर रहे स्नान।

➡सोनभद्र- कार अनियंत्रित होकर खाईं में गिरी, हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत, घायल को अस्पताल में कराया भर्ती, चोपन के तेलगुड़वा के पास की घटना।

➡बस्ती- दुकानों को हटाने के बाद दुकानदारों का प्रदर्शन, दुकानदारों ने अर्धनग्न होकर किया विरोध प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने जिला प्रशासन पर लगाए आरोप, बिना नोटिस दिए दुकानों को हटाने का आरोप, कोतवाली के शास्त्री चौक पर 10वें दिन प्रदर्शन जारी।

➡कुशीनगर- उत्तराखंड त्रासदी के शिकार व्यक्ति के परिजन मदद, डिप्टी सीएम ने परिवार को 4 लाख का चेक सौंपा।

➡कुशीनगर- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, 276 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास, 101 कार्यो का लोकार्पण, शिलान्यास किया।

➡आगरा- वैक्सीनेशन को लेकर मेयर आगरा की पहल, खुद वैक्सीन लगवाने के बाद किया जागरूक, नवीन जैन ने लोगों को गुलाब का फूल दिया, वैक्सीनेशन कराने वालों को भेंट किए फूल।

➡कानपुर- प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी, दिव्यांग दंपति नें थाना दिवस पर की शिकायत, टप्पेबाज महिला ने फोन कर झांसे में लिया, पीड़ित से अकाउंट में दो बार डलवाए रुपए, कल्याणपुर क्षेत्र के अंबेडकरपुरम का मामला।

➡कानपुर- मामूली बात को लेकर दो पक्षों में मारपीट, मारपीट में कई घायल, अस्पताल में भर्ती, सचेंडी थाना क्षेत्र के भैरमपुर गांव की घटना।

➡कुशीनगर- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, यहां आकर अलग प्रकार की अनुभूति हुई, पहले 2-4 घंटे भी बिजली नहीं मिलती थी, आज 18 घण्टे मिल रही है बिजली, पहले गुंडागर्दी थी आज गुंडागर्दी खत्म, कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट तैयार है, हम जनता की सेवा करने आए हैं।

➡बाराबंकी- कानून मंत्री बृजेश पाठक पहुंचे बाराबंकी, दीवानी कर्मचारी संघ के कार्यक्रम में पहुंचे, 41वें प्रांतीय अधिवेशन में पंहुचे कानून मंत्री, नगर इलाके में प्रांतीय अधिवेशन का आयोजन।

➡कुशीनगर- डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बयान, कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष ने कहा था, मोदी सरकार में लोकतंत्र खतरे में है, लेकिन हम कह रहे हैं, आज कांग्रेस खतरे में पड़ गया है, अखिलेश जी ने वैज्ञानिकों का अपमान किया, वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बताया, जिन पत्रकारों का सवाल अच्छा नहीं लगता, उन्हें अपने गुंडों से पिटवाते हैं अखिलेश, हमारे लिए पहले देश फिर पार्टी है, अन्य लोगों के लिए पहले पार्टी फिर देश
2022 में फिर 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे, पश्चिम बंगाल में भी भाजपा सरकार बन रही।

➡फिरोजाबाद- फर्जी डिग्री धारक शिक्षकों की बर्खास्तगी मामला, 57 शिक्षकों को किया गया था बर्खास्त, शिक्षा विभाग ने नहीं दर्ज कराया केस, 5 दिन के बाद भी BSA ने नहीं दर्ज कराई FIR.

➡मैनपुरी- दुष्कर्म के आरोपी पिता को उम्रकैद की सजा, कोर्ट ने 50 हजार के अर्थदंड की सजा सुनाई, 45 हजार रुपये पीड़ित बेटी को दिए जाएंगे, मासूम बेटी को 3 साल बाद मिला इंसाफ, बेटियों की गवाही पर दोषी को मिली सजा, पीड़िता की बहन ने आरोपी के खिलाफ दी गवाही।

➡वाराणसी- वाराणसी पहुंचे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, अपने परिवार के साथ पहुंचे राष्ट्रपति, मां गंगा की आरती में होंगे शामिल, बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे राष्ट्रपति, सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल भी मौजूद।
 
➡गोरखपुर- दो शातिर लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे, चेन, अन्य लूट करते थे अभियुक्त, धातु की चेन,7 हजार नगद बरामद, रामगढ क्षेत्र से लुटेरों की हुई गिरफ्तारी।

➡गोंडा- पसका परसपुर के लेखपाल सस्पेंड, जिलाधिकारी ने किया सस्पेंशन, लेखपाल के खिलाफ मिली थी शिकायत, शिकायतों की क्रॉस चेकिंग में सस्पेंशन, पसका के लेखपाल हैं राजू सोनी।

➡गोरखपुर- वन दारोगा, आरक्षी को लूटने, पीटने का मामला, पुलिस ने 3अभियुक्तों को किया अरेस्ट, खोराबार क्षेत्र से अभियुक्तों की हुई गिरफ्तारी।     

➡चित्रकूट- शंकर तिराहे से मिले व्यक्ति के शव का मामला, पुलिस ने मृतक के बेटे को किया अरेस्ट,1 फरार, बेटे ने ही की थी अपने पिता की हत्या, दूसरी पत्नी रखने,संपत्ति बेचने पर की हत्या, दोस्त के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम, मानिकपुर के निहि के शंकर तिराहे की घटना।

➡फिरोजाबाद :- थाने में युवक का जन्मदिन मनाना पड़ा भारी, SSP ने थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर, केक काटने का वीडियो हुआ था वायरल, थानाध्यक्ष, अन्य पुलिसकर्मी थे मौजूद, नसीरपुर थाना का था मामला।

➡उन्नाव- गांजे के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार, अभियुक्त के पास से डेढ़ किलो गांजा बरामद, NDPS एक्ट में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, उन्नाव कोतवाली पुलिस को मिली सफलता।

➡कासगंज- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान, नोटबंदी,जीएसटी से लोग परेशान हुए, काले कानून से किसान बर्बाद हुआ, CM ने रामायण,महाभारत नहीं पढ़ी, भाषा में कहीं मर्यादा नहीं दिखती, किसान,मजदूर,युवा इस बार एकजुट, सीएम लैपटॉप चलाना नहीं जानते, इसलिए सीएम ने लैपटॉप नहीं बांटा।
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------

​​​​​​

Report :- Amit Sharma
Posted Date :- 13-03-2021