ताजा खबर

अब की सुपरफास्ट बड़ी खबरें दिल्ली लाइव पर

Amit Sharma

➡दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बयान,  दिनेश त्रिवेदी टीएमसी में शामिल हुए-नड्डा, दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में स्वागत- नड्डा, त्रिवेदी जी के अनुभव का लाभ मिलेगा-नड्डा, विचारशील व्यक्ति का पार्टी स्वागत करती है, अवसरवादी विचार को छोड़कर BJP में आए-नड्डा, अब सही व्यक्ति सही पार्टी में है- जेपी नड्डा, सत्ता को दरकिनार कर विचारों की लड़ाई- नड्डा।  

➡दिल्ली- भारत में कोरोना मरीजों के आंकड़ेत, 24 घंटे में कोरोना के 18,327 नए केस, 24 घंटे में कोरोना से 108 मरीजों की मौत, कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1,11,92,088, कोरोना से अबतक 1,80,304 की मौत हुई, 1,94,97,704 लोगों को अबतक वैक्सीन लगी।

➡दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बयान - दिनेश त्रिवेदी टीएमसी में शामिल हुए-नड्डा, दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में स्वागत- नड्डा, त्रिवेदी जी के अनुभव का लाभ मिलेगा-नड्डा।

➡लखनऊ- सीएम योगी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे, कोविड वैक्सीनेशन के संबंध में वीसी करेंगे, शाम 7 से 7.30 बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, स्वास्थ्य विभाग के अफसर वीसी में शामिल होंगे, पुलिस अफसरों के साथ भी वीसी करेंगे सीएम, अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के सम्बंध में चर्चा करेंगे, जिला प्रशासन के अफसर भी शामिल होंगे, शाम 7.30 से 9.30 बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग।       

➡लखनऊ- बसपा के पूर्व विधायक ने कांग्रेस ज्वाइन की, धीरेंद्र प्रसाद,रतनलाल गंगवार कांग्रेस में शामिल, डॉ सतपाल ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली, अजय लल्लू ने तीनों को पार्टी में शामिल कराया।

➡लखनऊ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू का बयान-, कांग्रेस सरकार में निषाद को अधिकार मिले थे, गैर कांग्रेसी सरकारों ने अधिकार छीन लिए हैं, इनके साथ मारपीट,उत्पीड़न किया गया, सरकार में खनन नियमों को तोड़ा गया, NGT के नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

➡लखनऊ- उमेश मलिक ने सीएम योगी से मुलाकात की, वेस्ट यूपी के स्थानीय लोगों के साथ मुलाकात, बीजेपी विधायक ने सीएम योगी से मुलाकात की।  

➡लखनऊ- महात्मा गांधी एक्सीलेंस अवार्ड 2021 का आयोजन, संगीत नाटक एकेडमी में 3 बजे से कार्यक्रम, स्वतंत्रदेव सिंह,ब्रजेश पाठक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

➡लखनऊ- CM योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, रामायण कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे सीएम, संगीत नाटक एकेडमी में 12.15 बजे कार्यक्रम, 4 बजे सहकारी ग्राम विकास बैंक का कार्यक्रम, वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक में शामिल होंगे, 5 बजे राज्य गुड़ महोत्सव का शुभारंभ करेंगे CM।

➡लखनऊ- 7000 मोबाइल खरीद का टेंडर निरस्त हुआ, सैमसंग की आपत्ति पर टेंडर निरस्त किया गया, नगर निगम विवादित शर्त हटाकर रिटेंडर करेगा, पहले एक कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप था, पहले टेंडर में वीएपीटी प्रमाण पत्र अनिवार्य था, VAPT प्रमाण पत्र देश में सिर्फ एक कंपनी के पास, इस शर्त के खिलाफ सैमसंग ने आपत्ति दर्ज की थी।  

➡अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान- बहन परिवार का बोझ कम करती है- स्मृति, आपने मुझे दीदी कहा है- स्मृति ईरानी, तिलोई के मुख्य मार्ग की मांग रखी थी- स्मृति,  7 करोड़ की लागत से मार्ग निर्माण कराए- स्मृति, तिलोई में पावर हाउस की मांग रखी थी- स्मृति, पावर हाउस का काम पूरा होने वाला है- स्मृति, पंचायत भवनों का निर्माण हो रहा- स्मृति, 20 साल अमेठी से धोखा होता रहा- स्मृति, मेडिकल कॉलेज के नाम पर ठगा गया- स्मृति।    

➡ग्रेटर नोएडा- किसानों के चक्का जाम को लेकर अलर्ट, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर फोर्स तैनात, एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने वाले वाहनों को रोका जा रहा, संयुक्त किसान मोर्चा ने चक्का जाम का किया ऐलान, 12 बजे से 4 बजे तक चक्का जाम का ऐलान।   

➡आगरा- सीएचसी पर बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्थाएं, इलाज के लिए डॉक्टरों का इंतजार कर रहे मरीज, 11 बजे तक भी अस्पताल में नहीं पहुंचते डॉक्टर, ओपीडी कक्षों में लटक रहे ताले, चिकित्सक नदारद, इलाज के लिए अस्पताल में भटक रहे मरीज, शमशाबाद सीएचसी पर बदहाल व्यवस्था।   

➡लखीमपुर खीरी- यूपी 112 स्टाफ की मौजूदगी में गुंडई, गुंडों ने दंपति को पुलिस के सामने पीटा, धारदार हथियार से महिला पर हमले की कोशिश, जमीन के विवाद में उग्र हुए हमलावर, सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल, नीमगांव के अटई गांव का मामला।   

➡हरदोई- महिला की गला दबाकर की गई हत्या, पुरानी रंजिश के चलते हत्या की आशंका, मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी, कछौना थाना क्षेत्र के बालामऊ का मामला।   
    
➡मिर्जापुर- मिर्जापुर कलेक्ट्रेट में वकीलों का भारी हंगामा, वकीलों ने खोला प्रवीण लक्षकार के खिलाफ मोर्चा, सैकड़ों की संख्या में वकीलों ने कलेक्ट्रेट को घेरा, ‘हाथरस के हत्यारे बाहर आओ’ के लगाए नारे, डीएम पर वकीलों से बदसलूकी का गंभीर आरोप,  कल एक मामले को लेकर वकील DM से मिले थे, डीएम ने वकीलों को जेल भेजने की धमकी दी, सैकड़ों वकील कलेक्ट्रेट परिसर में धरने पर बैठे, मिर्जापुर में कलेक्ट्रेट परिसर में भारी तनाव। 

➡ललितपुर- मनरेगा के घोटालेबाज जेई पर नहीं हुई कार्रवाई, ब्लैकलिस्ट कंस्ट्रक्शन कंपनी में करोड़ों की सप्लाई, खितवांस में लाखों का मनरेगा घोटाला उजागर, करोड़ों की कमाई के लिए बनाई गई फर्म, जेई ने योगी कंस्ट्रशन नाम से बनवाई फर्म, घोटाले की रकम से करोड़ों की कोठी खरीदी, ललितपुर में जीरो टॉलरेन्स पूरी तरह फेल, बिरधा क्षेत्र के खितवांस,सिंगेपुर में घोटाला।

➡अमरोहा- जंगली जानवर के हमले से किसान की मौत, कैमरे में जंगली जानवर की तस्वीर हुई कैद, डीएम के आदेश पर विभाग ने लगाए थे कैमरे, कैमरे लगाने के बाद भी नहीं पहुंचा वन विभाग, किसान के परिजन और ग्रामीणों में दहशत, कई दिन बाद भी नहीं पकड़ा गया जानवर, बछरायूं क्षेत्र के पतई एमन का मामला।

➡हरदोई- प्रेमी-युगल ने जहर खाकर की आत्महत्यास, घर से भागकर जंगल में खाया जहरीला पदार्थ, बेहोशी की हालत में परिजनों ने पहुंचाया CHC, सीएचसी में प्रेमी युगल की हुई मौत, सण्डीला कोतवाली के मलेहरा गांव का मामला।

➡आगरा- गणपति बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 4 साल पहले 11.98 लाख रुपए जमा कराए, निवेशक को 4 साल बाद भी नहीं दिया फ्लैट, कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज, थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज, जांच शुरू।

➡ग्रेटर नोएडा- बुजुर्ग महिला की ईंट से कूच-कूचकर हत्या, खेत में पड़ा मिला बुजुर्ग महिला का शव, पड़ोसी के नौकर पर हत्या की आशंका, आरोपी नौकर मौके से हुआ फरार, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, दनकौर थाने के नवादा गांव का मामला।

➡कन्नौज- राष्ट्रीय पक्षी को घायल देख सिपाही का पसीजा दिल, सिपाही ने जमीन पर पड़े पक्षी को गोद में उठाया, गोद में पानी पिलाकर वन विभाग को सूचना दी, सिपाही ने मोर का उपचार कर वन विभाग को सौंपा, तिर्वा कोतवाली कै पचोर चौकी में तैनात है सिपाही।

➡मुजफ्फरनगर- किसान मजदूर जागृति ट्रैक्टर मार्च का शुभारंभ, भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत करेंगे शुभारंभ, संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कार्यक्रम, रामराज से आज कार्यक्रम की होगी शुरुआत, 27 मार्च को गाजीपुर बॉर्डर पर होगा समापन, मुजफ्फरनगर के रामराज पहुंचे राकेश टिकैत।

➡बदायूं- मारपीट में घायल व्यक्ति की हुई मौत, बरेली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, 2 मार्च को गुंडों ने पीट-पीटकर किया था घायल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, वजीरगंज थाने के बनिया मोहल्ले की घटना।  

➡आगरा- आज होगा नई कोविड लैब का शुभारंभ, केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन करेंगे शुभारंभ, शोध कार्यों के लिए बनाया गया भवन, देसीकन का भी होगा आज उद्घाटन, मेडिकल रिसर्च के डीजी भी रहेंगे मौजूद, 11 बजे जालमा कुष्ठ संस्थान में होगा शुभारंभ।

➡बिजनौर- महाशिवरात्रि पर्व पर पुलिस हुई मुस्तैद, बिना कोरोना टेस्ट कांवड़ ले जाने पर पाबंदी, जिले को तीन सुपर जोन में किया विभाजित, 5 हाइवे और 2 सब हाइवे पर पुलिस की ड्यूटी, 7 अस्थाई चैक पोस्ट पर पुलिस करेगी मदद।

➡नोएडा- 
मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी पहुंचे नोएडा, 
जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, 
चाइल्ड PGI का भी किया निरीक्षण
, अफसरों के साथ शुरू की मीटिंग
, मीटिंग में DM, CMO, सिटी मजिस्ट्रेट मौजूद
, बैठक में लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले, 
सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड PGI में चल रही बैठक।

➡मिर्जापुर- वकीलों ने खोला डीएम के खिलाफ मोर्च, डीएम प्रवीण लक्षकार के खिलाफ मोर्चा खोला, कल वकील फरियादी की समस्या लेकर पहुंचे थे, डीएम पर वकीलों ने लगाया धमकाने का आरोप, बदसलूकी और धमकी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन।

➡लखीमपुर खीरी- निर्माण कार्य में मानकों की अनदेखी, लगातार मानक विहीन काम कराए जा रहे, चेयरमैन, अधिशासी अधिकारी की मिलीभगत, जेई की मिलीभगत से मानकविहीन निर्माण, खराब निर्माण भ्रष्टाचार की पोल खोल रहे, सिंगाही नगर पंचायत का मामला।

➡ललितपुर- हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 3 युवक झुलसे, लेंटर डालते समय हाईटेंशन की चपेट में आए, एक की हालत गंभीर, झांसी मेडिकल रेफर, 2 युवक गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, सदर कोतवाली क्षेत्र के तालियापुरा का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- पंचायत चुनाव आरक्षण सूची को लेकर बवाल, स्वर्ण बिरादरी के सैकड़ों लोगों ने पंचायत की, पंचायत में चुनाव बहिष्कार का एलान किया, वोट देने वाले का सामाजिक बहिष्कार का फरमान, आरक्षण सूची को तत्काल बदलने की मांग की, सीटों को SC,OBC में आरक्षित करने पर नाराज।

➡अम्बेडकरनगर- वीडीओ का घूस लेते वीडियो वायरल,  घूस लेते दिख रहा VDO धीरेन्द्र कुमार,  पंचायत भवन निर्माण में ठेकेदार से ली घूस, टाण्डा ब्लॉक के लालापुर में बन रहा भवन।   

➡बांदा - सिटी मजिस्ट्रेट का कई दुकानों पर छापा,  खाद्य और प्रदूषण विभाग के साथ छापेमारी, होली के त्यौहार के मद्देनजर छापेमारी।   
 
➡सुल्तानपुर- सांसद मेनका गांधी के दौरे का तीसरा दिन, गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से हो रही रूबरू, समस्याओं के निराकरण का दे रही आश्वासन, जयसिंहपुर ब्लॉक के गांव में चल रही चौपाल। 

➡कानपुर देहात- ग्राम समाज की जमीन पर अवैध निर्माण, लेखपाल और पुलिस की मिलीभगत से खेल, सरकारी जमीन पर धड़ल्ले से हो रहा निर्माण, अकबरपुर के खानचन्द्रपुर का मामला।

➡बिजनौर- किसान ट्रैक्टर रैली का मामला, गंगा बैराज पर पुलिस फोर्स तैनात, रैली के लिए रामराज से किसान हुए रवाना, सुरक्षा की दृष्टि से पीएसी का जमावड़ा।  

➡सहारनपुर- ईंट भट्टे के पास अचानक वाहन में लगी आग, फायर ब्रिगेड टीम और पुलिस मौके पर, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, देवबंद कोतवाली की तल्हेड़ी चौकी का मामला।  

➡अमेठी- तिलोई में बस अड्डे का भूमि पूजन,  सांसद स्मृति ईरानी ने किया शिलान्यास, तिलोई विधायक मयंकेश्वर सिंह रहे मौजूद।    

➡गाजियाबाद- ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे का एंट्री प्वाइंट बंद,  एंट्री प्वाइंट को डासना के पास बन्द कराया गया, महिला के हंगामे के बाद एंट्री प्वाइंट बंद कराया, अम्बाला जा रही महिला ने किया हंगामा। 

➡गोंडा- ट्रैक्टर-ट्राली और पिकप की टक्कर, पिकप का टायर फटने से हुआ हादसा, टक्कर के बाद सड़क पर फैली गोभी, ईटा लादकर मनकापुर जा रहा था ट्रैक्टर, मनकापुर के अशरफाबाद जंगल की घटना।   
   
➡आगरा - बाह तहसील में तीन दिवसीय कृषि मेला, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही करेंगे उद्घाटन, बाह तहसील के बटेश्वर में लगेगा कृषि मेला।    

➡लखीमपुर खीरी- नीमगांव में पूर्व प्रधान की दुकान में चोरी, थाने से कुछ दूरी पर हुई चोरी की वारदात, मौके से कारतूस भी बरामद किया गया, नीमगांव थाना इलाके का मामला।

-------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------

Report :- Amit Sharma
Posted Date :- 06-03-2021