राजनिती

शरद पवार से डोनाल्ड ट्रंप का है पुराना नाता, भाजपा विधायक से भी कारोबारी संबंध

Desk

अमेरिका के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए डोनॉल्ड ट्रंप का एनसीपी सुप्रीमों शरद पवार से पुराना नाता है। वहीं, मुंबई से बीजेपी के विधायक बिल्डर मंगल प्रभात लोढ़ा के साथ भी कारोबारी संबंध हैं। पुणे के पंचशील समूह से ट्रंप आर्गनाईजेशन की साझेदारी है जिसमें पवार की पुत्री सुप्रिया सुले भी हिस्सेदार है। इस तरह ट्रंप और पवार के बीच करीबी संबंध सामने आया हैअमेरिका के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी ट्रंप आर्गनाईजेशन का मुंबई और पुणे में दो प्रमुख लक्जरी रियल इस्टेट परियोजना में हिस्सेदारी है। ट्रंप आर्गनाईजेशन ने साल 2013 में लोढ़ा समूह और साल 2014 में पंचशील समूह के साथ करार किया था। लोढ़ा ग्रुप के चेयरमैन मंगल प्रभात लोढ़ा मुंबई के मालबार हिल से भाजपा के विधायक हैं।  लोढ़ा समूह दक्षिण मुंबई के वरली में 75 मंजिला ट्रंप टॉवर का निर्माण कर रही है। ट्रंप टॉवर में तीन और चार बीएचके के  फ्लैट की कीमत करीब 9 करोड़ रुपये बताई जाती है। वहीं, पुणे में पंचशील समूह की 23 मंजिला ट्रंप टॉवर का निर्माण किया गया है जिसमें बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर और उनके पुत्र अभिनेता रणवीर कपूर ने एक साल पहले 13 करोड़ रुपये में घर बुक कराया था। 
पंचशील समूह चोरडिया परिवार का है। इस समूह के सर्वेसर्वा ईश्वर दास चोरडिया एनसीपी सुप्रीमों शरद पवार के बेहद करीबी हैं। पवार की पुत्री सांसद सुप्रिया सुले की पंचशील समूह के पंचशील टेक पार्क (पुणे) में हिस्सेदारी बताई जाती है।
ट्रंप की जीत पर लोढ़ा ग्रुप ने दी बधाई  डोनॉल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुने जाने पर लोढ़ा ग्रुप की तरफ से बकायदा बयान जारी कर ऐतिहासिक जीत के लिए उन्हें बधाई दी गई है। मंगल प्रभात लोढ़ा ने जारी प्रेस बयान में कहा है कि ट्रंप की जीत पर बहुत-बहुत बधाई। वे अपने किए गए कार्य में सफल हुए हैं एवं वैश्विक राजनीति में इस महत्वपूर्ण पद को ग्रहण करने पर हम उन्हें बधाई देते हैं। ट्रंप आर्गनाईजेशन, लोढ़ा ग्रुप का एक विश्वसनीय एवं महत्वपूर्ण साझेदार है एवं हम ट्रंप टॉवर मुंबई को सर्वश्रेष्ठ तरीके से विकसित करने हेतु साथ कार्य करने को तत्पर हैं।

Report :- Desk
Posted Date :- 10/11/2016

राजनिती