राजनिती

मुजफ्फरनगर और बागपत की सफलता के बाद आज बिजनौर में किसानों की महापंचायत बुलाई गई है

Desk

बिजनौर। मुजफ्फरनगर और बागपत की सफलता के बाद आज बिजनौर में किसानों की महापंचायत बुलाई गई है। इस पंचायत में कई शहरों से किसान भारी संख्‍या में जुट गए हैं। साथ ही अन्‍य किसान भी अपने साधन और ट्रैक्‍टरों से आ रहे हैं। इसके अलावा कई नेताओं का भी जमावड़ा हुआ है। इस महापंचायत को भाकियू राष्‍टीय अध्‍यक्ष नरेश टिकैत व रालोत नेता जयंत संबोधित करेंगे। वहीं मंच पर राजनीतिक नेताओं को चढ़ने नहीं दिया गया है। 
महापंचायत में नरेश टिकैत और जयंत चौधरी के इंतजार के बीच रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पहुंच गए हैं। भकियू युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत पहुंच चुके हैं। इनके अलावा अन्‍य नेता भी पहुंचे हुए हैं। राजनीतिक नेताओं को मंच पर जगह नहीं दी गई है।  सूचना मिल रही है कि जल्‍द ही नरेश टिकैत पहुंच जाएंगे।  वहीं पुलिस भी मौजूद है, जो सुरक्षा का चारो ओर से जायजा ले रही है। 
किसानों का उमड़ा सैलाब 
किसान सम्मान महापंचायत में सोमवार की सुबह दस बजे से ही किसानों का आना शुरु हो गया। दोपहर एक बजे तक मैदान लगभग भर चुका था। महापंचायत में किसान संगठनों के अलावा सपा और रालोद के नेता भी शामिल हुए। हालांकि सपा के तीन विधायकों और दो पूर्व मंत्रियों को मंच पर जगह नहीं दी गई। हालांकि तीनों विधायक और पूर्व मंत्री मंच पर गए थे लेकिन, किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने उन्हें आग्रह कर नीचे बैठा दिया। जिसके बाद विधायक और पूर्व मंत्री नीचे जमीन पर मंच के सामने ही बैठ गए।

Report :- Desk
Posted Date :- 01-02-2021

राजनिती