ब्लॉग

सबसे बड़ी ब्रेकिंग खबरें दिल्ली लाइव पर

Amit Sharma

➡दिल्ली- पीएम ने ISRO और स्पेस इंडस्ट्री को बधाई दी,PSLV-C49/EOS-01 मिशन का सफल प्रक्षेपण ,सफल प्रक्षेपण के लिए पीएम मोदी ने बधाई दी,'हमारे वैज्ञानिकों ने समय पर काम पूरा किया', 'COVID-19 के दौरान कई बाधाओं को पार किया'.

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर सीएम योगी के निर्देश,सीएम ने डीएम, सीएमओ को दिए निर्देश,डीएम-सीएमओ अतिरिक्त सक्रिय रहें  ,'सुबह और शाम अतिरिक्त सक्रिय  रहेंगे', सुबह कोविड अस्पताल निरीक्षण करें  
'शाम को कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे', 'कोविड को लेकर सक्रियता बढ़ाएं अफसर',सीएम ने कोरोना को लेकर समीक्षा की.

➡लखनऊ- गोरखपुर की परियोजनाओं का शिलान्यास,लोकार्पण,कई परियोजनाओं का शिलान्यास,लोकार्पण किया,मुख्यमंत्री योगी ने किया शिलान्यास, लोकार्पण,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शिलान्यास, लोकार्पण किया, सीएम आवास से वीसी के माध्यम से जुड़े सीएम.

➡लखनऊ- LDA जोन 6 में सील बिल्डिंगों में निर्माण कार्य,धड़ल्ले से चल रहा सील बिल्डिंगों में निर्माण कार्य,सिर्फ खानापूर्ति कर रहे एलडीए के अधिकारी,पुलिस को चिट्ठी भेज जिम्मेदारी से बच रहे हैं, अभियंता कुलदीप त्यागी जिम्मेदारी से बच रहे,भूखंड संख्या 130 /60 पर अवैध निर्माण कार्य,कैसरबाग पुलिस के संरक्षण में अवैध निर्माण कार्य.

➡लखनऊ- ठगी करने वाला सोनू सिंह गिरफ्तार,लकी ड्रॉ का लालच देकर करता था ठगी,कस्टमर केयर अधिकारी बन करता था ठगी,लोगो से खातों में पैसा जमा करवाता था, एसटीएफ लखनऊ की टीम ने की गिरफ्तारी
सुल्तानपुर से एसटीएफ ने की गिरफ्तारी.

➡बुलंदशहर - पंचायत चुनाव की रंजिश में पथराव,फायरिंग,ब्लाक प्रमुख के भांजे समेत 2 लोग घायल,फायरिंग और पथराव में दो लोग घायल हुए, मौजूद ब्लाक प्रमुख के भांजे को लगी गोली, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, बीबीनगर कोतवाली के गांव तिबड़ा का मामला.

➡अयोध्या- हाईवे पर चली कार बनी आग का गोला,हाईवे पर चलती कार में लगी भीषण आग,कार सवार लोगों ने कूदकर बचाई जान,दमकल ने कार की आग पर पाया काबू, कैंट के कोटसराय के पास की घटना.

➡बुलंदशहर - वायु प्रदूषण के बढ़ते ग्राफ को लेकर अलर्ट,सिकंदराबाद इंडस्ट्रियल एरिया में कार्रवाई,प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों पर कार्रवाई,कार्रवाई के बाद 7 फैक्ट्रियों को सील किया

➡महराजगंज- अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर,पोखरी-गड्ढे की जमीन पर वर्षों से था अवैध कब्जा,एसडीएम प्रमोद कुमार के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई,लक्ष्मीपुर ब्लॉक के ग्राम सभा टेढ़ी में चला बुलडोजर

➡अम्बेडकरनगर- शौचालय की धनराशि गबन का आरोप,आरोपी महिला ग्राम प्रधान-सचिव अरेस्ट,लाभार्थियों के खाते से पैसे निकालने का आरोप,सरकारी धन गबन के आरोप में दर्ज हुआ था केस, अहिरौली के चांदपुर जलालपुर गांव का मामला.

➡पीलीभीत- सरकारी दफ्तरों में रिश्वतखोरी का खेल ,खुलेआम रिश्वतखोरी का खेल हो रहा,वन विभाग का दारोगा ले रहा रिश्वत,परमिट के नाम पर ली जा रही रिश्वत, दारोगा का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, बीसलपुर में तैनात है रिश्वरखोर दारोगा.

➡चित्रकूट - मॉल उद्घाटन में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां,बिना मानक पूरा किए खुल रहे हैं शॉपिंग मार्ट,अधिकांश बिल्डिंगों का नक्शा तक पास नहीं है,पार्किंग और अग्निशमन के मानक भी पूरे नहीं हैं,कर्वी शहर के बस स्टैंड के पास पीवी मार्ट.

➡फर्रुखाबाद - व्यापारी पर दिनदहाड़े फायरिंग से हड़कंप,दुकान में व्यापारी पर दिनदहाड़े फायरिंग,आरोपी 1 दिन पहले भी कर चुके हमला,व्यापारी पर दबाव बना रहे है गुंडे,भाई को जेल से छुड़वाने का दबाव बना रहे
फायरिंग की घटना सीसीटीवी में कैद,सदर के पांचालघाट इलाके का मामला.

➡मथुरा- साधु-संतों के साथ धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता,सरकार पर आस्था पर चोट पहुंचाने का आरोप,राधारानी कुंड को सील करने का पूरा मामला, राधारानी कुंड से बैरिकेडिंग हटाने की मांग.

➡मुजफ्फरनगर - भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत का बयान- ‘हम तो चले जेल अब, किसानों के नहीं कर पाए कुछ’,‘जिले के SSP अभिषेक यादव हमारा फोन नहीं उठाते’,‘गन्ना भुगतान-बिजली की समस्या पर थी महापंचायत’,नरेश टिकैत के ऐलान के बाद प्रशासन में मचा हड़कंप.

➡प्रयागराज- बंधक संपत्ति बेचने के डीएम के आदेश को चुनौती,बैंक लोन वसूली में बंधक संपत्ति बेचने का मामला,आदेश देने से पहले सुनवाई का मौका देना जरूरी,इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले को पूर्णपीठ को भेजा
न्यायिक निर्णयों में मतभिन्नता पर पूर्णपीठ को भेजा,कुमकुम तेतिवाल केस में कोर्ट ने दिया है फैसला,इस वैधानिक मुद्दे पर पूर्णपीठ विचार करे- हाईकोर्ट

➡प्रयागराज- शिक्षक एमएलसी चुनाव को लेकर याचिका,हाईकोर्ट का याचिका पर हस्तक्षेप से इंकार,इलाहाबाद हाईकोर्ट ने याचिका की खारिज,वोटर लिस्ट की वैधता को चुनौती दी थी,चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है- हाईकोर्ट

➡हरदोई- शारदा नहर में चल रहा अवैध बालू खनन,खनन माफिया रोज लगा रहे राजस्व को चूना, शारदा नहर से खनन कर क्षेत्र में होती है बिक्री,पुलिस की मिली भगत से हो रहा बालू खनन,हरियावां के अछुआपुर नहर पुल का मामला.

➡गाजीपुर- मुख्तार अंसारी के गैंग पर आज फिर डंडा,मुख्तार गैंग पर जिला प्रशासन का चला डंडा,मुख्तार की पत्नी और साले की संपत्ति कुर्क,28 करोड़ 58 लाख की जमीन की कुर्क गई, सदर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी में कार्रवाई की.

➡गोरखपुर- गोरखपुर की परियोजनाओं का शिलान्यास,लोकार्पण,मुख्यमंत्री योगी ने शिलान्यास और लोकार्पण किया,लखनऊ से सीएम ने किया लोकार्पण, शिलान्यास,गोरखपुर में सांसद रवि किशन,विधायक रहे मौजूद, ऊर्जा विभाग की परियोजनाओं का शिलान्यास,लोकार्पण ,विद्युत व्यवस्था को बेहतर बनाने में जुटे मुख्यमंत्री,बेहतर विद्युत आपूर्ति देने के कई परियोजनाएं.

➡महोबा- पूर्व SP मणिलाल को भगोड़ा घोषित करने की मांग,मणिलाल पर इनाम घोषित करने की भी मांग,अन्य आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त की मांग,पत्नी-परिवार की संपत्ति कुर्क करने की मांग, इन्द्रकांत मौत मामले मणिलाल को अरेस्ट की मांग,मृतक इन्द्रकांत की भतीजी ने की मांग .
------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------

Report :- Amit Sharma
Posted Date :- 7-11-2020

ब्लॉग