ताजा खबर

बिग ब्रेकिंग दिल्ली लाइव पर

Amit Sharma

➡दिल्ली- कोरोना की समीक्षा बैठक में पीएम का बयान, कई जगह प्रशासन गंभीरता नहीं दिखा रहा-पीएम, ये गुड गवर्नेंस की परीक्षा का समय है-पीएम, कुछ राज्यों में कोरोना के केस अचानक बढ़े-पीएम, मास्क को लेकर लापरवाही बरती जा रही-पीएम, जनता को पैनिक मोड में नहीं लाना है-पीएम, कई देशों को कई लहर का सामना करना पड़ा-पीएम, कोरोना की दूसरी लहर को तुरंत रोकना है-पीएम, कुछ जगहों पर वैक्सीनेशन कम क्यों हो रहा?-पीएम, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने में ढिलाई न बरतें-पीएम।   

➡दिल्ली- प्रियंका से पहले राहुल असम दौरे पर जाएंगे, 19 मार्च को राहुल गांधी असम दौरे पर जाएंगे, 19 और 20 मार्च को राहुल असम दौरे पर रहेंगे।

➡दिल्ली- दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का बयान, मोदी सरकार चुनाव तो नहीं जीत पाई, केंद्र दिल्ली को कंट्रोल करना चाहती, कानून में संशोधन कर कंट्रोल करना चाहती है, ये संशोधन SC के फैसले की अवमानना है, फैसले के खिलाफ जाकर कानून में संशोधन हो रहा।

➡दिल्ली- लखनऊ लाठीचार्ज पर राज्यसभा में हंगामा, AAP सांसदों ने राज्यसभा में हंगामा किया, लखनऊ में AAP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज हुआ था, AAP सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की, संजय सिंह की अगुवाई में राज्यसभा में हंगामा, यूपी सरकार के खिलाफ राज्यसभा में नारेबाजी।

➡दिल्ली- विश्व के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों की सूची, 50 सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों की सूची जारी, सूची में भारत के 35 शहरों का नाम शामिल हैं, प्रदूषित राजधानियों की सूची में दिल्ली टॉप पर, सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों में गाजियाबाद नंबर-2, भारत का सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर गाजियाबाद, सूची में बुलंदशहर,  नोएडा, ग्रेटर नोएडा, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, आगरा और मुजफ्फरनगर भी शामिल, राजस्थान, हरियाणा और बिहार के भी शहर शामिल, स्वीडन के संगठन ‘IQ-AIR’ ने तैयार की है सूची, ‘वर्ल्ड एयर क्वालिटी रिपोर्ट- 2020’ जारी की गई, 2019 के मुकाबले 2020 में दिल्ली में सुधार हुआ।

➡असम- असम में मुख्यमंत्री योगी की चुनावी रैली, असम के चुनावी रण में मुख्यमंत्री योगी, असम के होजाई में सीएम योगी की रैली, मैं राम-कृष्ण की धरती से आया हूं- सीएम, मां कामाख्या की धरती को नमन- सीएम, कांग्रेस पर सीएम योगी ने साधा निशाना, कांग्रेस की वजह से घुसपैठियों ने जगह बनाई थी, कांग्रेस की वजह से उग्रवाद,अलगाववाद था, कांग्रेस की कूटनीति ठीक नहीं है- सीएम योगी, कांग्रेस की नीति विकास की नीति नहीं-सीएम, कांग्रेस की नीति तुष्टीकरण वाली नीति -CM.   

➡असम- उदलगुड़ी में सीएम योगी की जनसभा, तीन तलाक की कुप्रथा को खत्म किया-सीएम, मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाया- सीएम, कश्मीर से अनु. 370 हटाया गया-सीएम योगी, अब नए भारत का निर्माण- सीएम योगी, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण

➡लखनऊ- लखनऊ में AAP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, पुलिस-कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प, गांधी प्रतिमा जा रहे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, AAP कार्यकर्ताओं पर जमकर भांजी गईं लाठियां, पुलिस की लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता हुए बेहोश, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, केंद्र सरकार के विरोध में AAP का प्रदर्शन, दिल्ली सरकार के अधिकारों को लेकर प्रदर्शन।

➡लखनऊ- साधारण बीमा कम्पनियों की हड़ताल, संयुक्त मोर्चे ने हड़ताल का ऐलान किया था, देशभर में एक दिवसीय हड़ताल पर कंपनियां, जीवन भवन पर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी, हजरतगंज स्थित NICL रीजनल ऑफिस पर प्रदर्शन, साधारण बीमा उद्योग के सभी कार्यालय आज बंद, 7 सूत्रीय मांगो को लेकर हड़ताल पर गए कर्मचारी, निजीकरण-NPS समाप्ति,पेंशन बहाली समेत कई मांगें।

➡लखनऊ- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की प्रेस वार्ता, 4 साल की उपलब्धियों को लेकर प्रेसवार्ता, प्रमुख सचिव देवेश चतुर्वेदी भी साथ मौजूद, योगी सरकार किसानों के लिए समर्पित है, मिशनमोड पर लगातार काम किया जा रहा, सरकार किसानों के लिए काम कर रही-शाही, पहली बैठक में कर्जा माफी का फैसला हुआ, UP का किसान समृद्धशाली,आत्मनिर्भर बना, गेहूं की खरीद 37 लाख मैट्रिक टन से ज्यादा, धान और गेहूं को एमएसपी पर खरीदा गया है, 70 लाख किसानों को एमएसपी का फायदा मिला, किसानों को कोविड में 12 हजार करोड़ दिया गया, योगी सरकार में 70 सालो का रिकार्ड टूटा-शाही, किसानों ने सबसे अधिक उपज की-सूर्य प्रताप शाही, एमएसपी पर लगातार हम लोगों ने खरीदारी की, 23% देश के उत्पादन का यूपी में पैदा हुआ-शाही, उत्तर प्रदेश के गेंहू उपज में एक नंबर पर –शाही, यूपी में चावल की उपज में 2 नंबर पर है-शाही, हमारे यहां दलहन,तिलहन का उत्पादन भी बढ़ा।

➡लखनऊ- आप प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह का बयान, प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, लखनऊ से लेकर जिलों लाठियां बरसाई गई, शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर लाठियां भांजी गई, हमारे एक दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता घायल, हम डरने वाले लोग नहीं तानाशाही से, इलाहाबाद में भी पुलिस ने लाठियां भांजी, लोकतंत्र में आवाज उठाना हमारा अधिकार है।

➡लखनऊ- सामूहिक विवाह कार्यक्रम का कल आयोजन, 3500 जोड़ा विवाह कार्यक्रम की तैयारी,  मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य लेंगे जायजा, 6 बजे कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेंगे, वृंदावन योजना में कार्यक्रम किया जाएगा, मुख्यमंत्री योगी कल कार्यक्रम में शामिल होंगे।      

➡लखनऊ- 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, स्मैक, तंमचा और कारतूस बरामद किया, निगोहां पुलिस ने किया गिरफ्तार। 

➡लखनऊ- RLD में यूपी मीडिया प्रभारी नियुक्त, रोहित अग्रवाल मीडिया प्रभारी बने, रोहित को यूपी का मीडिया प्रभारी बनाया गया। 

➡लखनऊ- पीएम की वीसी पर स्वास्थ्य मंत्री का बयान, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का बयान, CM योगी चुनाथ चुनाव प्रचार व्यस्त हैं, जिसके के चलते वीसी में नही शामिल हुए, प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं, महाराष्ट्र और पंजाब पर चिंता जाहिर की गई, महाराष्ट्र और पंजाब में कड़े कदम उठाए जाएंगे, सभी राज्यों ने अपने सुझाव पीएम को दिए।

➡लखनऊ- बिना फायर NOC के चल रहे हैं हॉस्पिटल, किसी दिन कभी भी हो सकता बड़ा हादसा, देविना अस्पताल की हो चुकी है शिकायत, डीजी फायर सर्विस को पत्र लिखा गया था, देविना हॉस्पिटल, रिसर्च सेंटर की शिकायत, फैजाबाद रोड के इस्माइलगंज में अस्पताल।

➡बदायूं- गर्भवती महिला को इंजेक्शन लगाने से बिगड़ी हालत, तेज बुखार में इंजेक्शन लगाने से बिगड़ी हालत, बरेली में इलाज के दौरान महिला ने तोड़ा दम, निजी अस्पताल की महिला चिकित्सक पर आरोप, महिला चिकित्सक के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, उझानी के कछला निजी अस्पताल का मामला।

➡शाहजहांपुर- सपा पार्टी ने निकाली साइकिल रैली, MLC राजपाल कश्यप ने दिखाई हरी झंडी, सरकार की नीतियों का विरोध करेगी सपा, जिला अध्यक्ष ने की रैली की अगुवाई, यात्रा के जरिए सरकार की नीतियों विरोध।

➡आगरा- पंचायत चुनाव से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश, बाबा साहेब आंबेडकर को किया गया अपमानित, प्रत्याशी के पोस्टर को फाड़ने से फैला तनाव, अराजकतत्वों की हरकत से ग्रामीणों में आक्रोश, सूचना पर जरार पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा।

➡बलिया- युवक ने ट्रेन की पटरी पर लेट का आत्महत्या, GITI अलीगंज लखनऊ का छात्र ने की आत्महत्या, GRP और स्थानीय पुलिस ने शव कब्जे में लिया, युवक नगरा के तियरा हैदरपुर का रहने वाला, बेल्थरारोड स्टेशन के प्लेटफार्म 1 की घटना।

➡आगरा- सरदार कंवल जीत सिंह को मिली ऐंटीसिपेट्री बेल, कंवलजीत सिंह उच्च न्यायालय से ऐंटीसिपेट्री बेल, जोन्स मिल मामले में मुख्य आरोपियों में शामिल हैं, सरकारी संपत्ति को खुर्द बुर्द करने का है आरोप, हेमेंद्र अग्रवाल उर्फ चुनमुन, कंवलजीत पर केस, रज्जो जैन के खिलाफ दर्ज है मुकदमा, चुनमुन जेल जा चुका है,रज्जो अभी फरार, 2 करोड़ क्लोन चेक मामले में भी है आरोपी, थाना छत्ता इलाके का मामला।

➡बुलंदशहर- आम आदमी पार्टी का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, आप कार्यकर्ताओं ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं को देख कलेक्ट्रेट का गेट किया बन्द, केन्द्र सरकार पर जम कर बरसे आप कार्यकर्ता, कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौपा ज्ञापन।

➡प्रतापगढ़- रिटायर्ड फौजी से दबंगों ने मांगी रंगदारी, 50 हजार रुपये की रंगदारी ना देने पर धमकी, आए दिन असलहा लेकर देते है गालियां, दबंगों ने धमकी देते हुए छीने थे रुपये, पीड़ित फौजी ने अधिकारियों से लगाई गुहार, जेठवारा के पाती गांव का रहने वाला है पीड़ित।

➡कन्नौज- शादी का झांसा देकर महिला से यौनशोषण, तलाकशुदा महिला से महीनों से यौन शोषण, जिला अस्पताल का ईटी करता रहा यौनशोषण, शादी से इंकार करने पर मामले का खुलासा, एक्सरे टेक्नीशियन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सदर कोतवाली में दर्ज कराया दुष्कर्म का मुकदमा।

➡अमेठी- जायस कोतवाली पुलिस को मिली सफतला, चोरी की 10 बाइक सहिथ 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 2 शातिर चोर को किया गिरफ्तार, चेकिंग के दौरान अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, पूछताछ के दौरान चोरी की 10 बाइकें बरामद, खुलासा कर पुलिस ने अभियुक्त को भेजा जेल।    

➡वाराणसी- बीएचयू में नीता अंबानी को आमंत्रित करने का मामला, विजिटिंग प्रोफेसर बनाए जाने के प्रस्ताव का मामला, छात्रों के विरोध के बाद किया गया खंडन, रिलायंस के प्रवक्ता ने प्रस्ताव का किया खंडन , विश्वविद्यालय ने भी प्रस्ताव का किया खंडन , मामला तूल पकड़ते ही विवि ने दी सफाई।

➡अमेठी- जायस कोतवाली पुलिस को मिली सफतला, चोरी की 10 बाइक सहिथ 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 2 शातिर चोर को किया गिरफ्तार, चेकिंग के दौरान अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, पूछताछ के दौरान चोरी की 10 बाइकें बरामद, खुलासा कर पुलिस ने अभियुक्त को भेजा जेल। 

➡बिजनौर- संदिग्ध परिस्थितियों में कैदी की हालत बिगड़ी, डिप्टी जेलर, राइटर पर मारपीट का आरोप, सजायाफ्ता कैदी जिला अस्पताल में भर्ती, कैदी ने दोस्त की पत्नी की हत्या की थी,  10  साल से जिला जेल बिजनौर में है बंद, जेल प्रशासन मामले की तफ्तीश में जुटा।       
 
➡रायबरेली- 14 मार्च हो सड़क किनारे शव मिलने का मामला, परिजनों ने पुलिस कार्यालय में काटा हंगामा, हत्याकर शव फेंके जाने की जताई थी आशंका, पुलिस पर मामले को दबाने का लगा आरोप महराजगंज थाना क्षेत्र के पिंडारी कला में मिला था।

➡हापुड़ - दबंगों ने घर में घुसकर की अंधाधुंध फायरिंग, दोनों पक्षों में जमकर हुई मारपीट, मारपीट-फायरिंग की घटना सीसीटीवी में कैद, पुलिस ने एक व्यक्ति को लिया हिरासत में, नगर कोतवाली के सिकंदर गेट का मामला। 

➡कानपुर- इलाज के दौरान कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत, अमरौधा एमओआईसी डॉक्टर ने की थी पुष्टि, परिजनों को नहीं सौंपा गया बुजुर्ग का शव, परिजनों की हो चुकी जांच,नहीं मिला पॉजिटिव, हैलट अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव की मौत।    

➡मेरठ- ऋषभ एकेडमी की प्रिंसिपल गिरफ्तार, एकेडमी के दस्तावेजों में की थी गड़बड़ी, आरोपी याचना भारद्वाज को जेल भेजा गया, सदर बाजार थाना पुलिस ने की गिरफ्तारी।    

➡हरदोई- नाबालिग से रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार, गांव के युवक रेप की घटना को दिया था अंजाम, पुलिस ने आरोपी को लखनऊ से किया गिरफ्तार, कासिमपुर थाना क्षेत्र में हुई थी रेप की वारदात।   
 
➡बागपत- सपा कार्यकर्ताओं का बड़ौत तहसील में प्रदर्शन, अखिलेश यादव पर फर्जी केस को लेकर प्रदर्शन, भाजपा सरकार में लगातार बढ़ रहा अपराध, एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन।           

➡ग्रेटर नोएडा- बदमाशों ने महिला को बनाया निशाना, कुत्ते को टहला रही महिला से लूटी चैन, बाइक सवार दो बदमाश चेन लूटकर फरार, पूरी घटना सीसीटीवी में हुई कैद, बीटा टू थाना क्षेत्र के सेक्टर-36 की घटना।

➡नोएडा- ऑटो लिफ्टर गैंग से पुलिस की मुठभेड़, 25 हजार के इनामी विकास को लगी गोली, घायल बदमाश को हॉस्पिटल में कराया भर्ती, मौके से 2 बदमाश हुए फरार, तलाश जारी, लिफ्ट देकर लूट की घटनाओं को देते थे अंजाम, कार, तमंचा, कारतूस मौके से बरामद, एक्सप्रेस-वे पुलिस की सेक्टर 132 में हुई मुठभेड़।

➡मिर्जापुर- कोरोना वैक्सीन लगने के 2 दिन बाद मौत, इंजेक्शन लगने के बाद मौत होने का आरोप, मड़िहान क्षेत्र के बहुती गांव का मामला। 

➡वाराणसी- नीता अंबानी को विजिटिंग प्रोफ़ेसर मामला गहराया, सामाजिक विज्ञान संकाय ने भेजा था प्रस्ताव, 12 मार्च को भेजा गया था प्रस्ताव, प्रस्ताव भेजने के बाद छात्रों ने किया विरोध, बीएचयू ने रिलीज जारी कर किया खंडन, किसी प्रकार का प्रस्ताव न भेजने की कही बात, दूसरी तरफ भेजे प्रस्ताव की कॉपी भी वायरल, प्रस्ताव में पत्र को VC को भी किया गया CC, अपनी ही बातों से उलझा है बीएचयू प्रशासन। 

➡अमेठी- मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जमीन के विवाद में महिला से की थी मारपीट, गुंडों ने 3 दिन पहले महिला से की थी मारपीट, महिला ने 3 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया केस, गौरीगंज कोतवाली कस्बे का मामला।

➡बलिया- चन्द्रशेखर विवि. के विस्थापित पर बवाल शुरू, सपा के पूर्व मंत्री नारद राय ने किया विरोध, दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने कही थी बात, विवि. की जगह में छेड़छाड़ करने की साजिश, विधानसभा चुनाव में जनता करेगी छेड़छाड़, विवि. की जगह में हुई छेड़छाड़ तो होगा अंदोलन।

➡रायबरेली- पंचायत चुनाव के पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी, अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा, युवक सहित 7 अवैध तमंचा, असलहा बरामद, असलहा बनाने के उपकरण किये बरामद, नसीराबाद के पूरे खुशीहाल का मामला।

➡बुलंदशहर- खेत में पड़ा मिला नवजात बच्चा, रोने की आवाज से जमा हुए लोग, बच्चे को अस्पताल में कराया भर्ती, जिला अस्पताल के लिए किया रेफर, अनूपशहर के कोटला दौलतपुर का मामला।

➡गाजियाबाद- किसान पंचायत में पहुंचे नरेश टिकैत, यूपी गेट पर किसान पंचायत में पहुंचे, ढोल नगाड़े लेकर पहुंचे है सैकड़ों किसान, नगाड़े बजाकर होली के गीतों पर बांधा समां।

➡जौनपुर- गोली चलने की सूचना पर मचा हड़कंप, घायल युवक ने गोली लगने की दी सूचना, अज्ञात लोगों पर गोली मारने का आरोप, घायल को अस्पताल में कराया गया भर्ती, सहज जनसेवा केंद्र का संचालक है युवक, डॉक्टर ने मारपीट में घायल होने की पुष्टि की, महाराजगंज के गद्दोपुर गांव की घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- लुक्सर जेल में कैदी ने लगाई फांसी, टॉयलेट में जूते के फीते से लगाई फांसी, इलाज के दौरान हॉस्पिटल में कैदी की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, ईकोटेक वन थाना क्षेत्र की घटना।

➡सुल्तानपुर- प्रसव के दौरान जच्चा बच्चा की मौत, परिजन शव लेकर पहुंचे पुलिस थाने, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, अस्पताल संचालक, डॉक्टर,ड्राइवर पर केस दर्ज, मां शारदा जच्चा-बच्चा हॉस्पिटल की घटना।

➡अंबेडकरनगर- छात्रों का अश्लील वीडियो वायरल होने का मामला, ABVP ने जलालपुर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मामले में डीएम ने डीआईओएस से मांगी रिपोर्ट, रेडियंट कॉलेज का है वायरल वीडियो।

➡बुलंदशहरृ- युवक को किन्नर बनाने का जबरन प्रयास, पीड़ित ने किन्नरों के ग्रुप पर लगाया आरोप, किन्नरों पर लिंग परिवर्तन करने का आरोप, नशीला पदार्थ देकर पीड़ित को बेहोश किया, SSP ने थाना पुलिस को दिए जांच के आदेश, सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡कौशाम्बी- अधिवक्ता,लेखपाल में हुई मारपीट, लेखपालों ने अधिवक्ता को पीटा, विवाद के समझौते को लेकर हुई मारपीट, चायल तहसील परिसर का मामला।

➡बहराइच- आंगनवाड़ी केंद्र पर मची घी, दूध की लूट, वितरण के दौरान बेकाबू हुए ग्रामीण, आंगनवाड़ी कार्यकत्री ने थाने में दी तहरीर, नामजद, अज्ञात के खिलाफ दी गई तहरीर, आंगनवाड़ी की घटना का वीडियो आया सामने, खैरीघाट के सैयद नगर आंगनवाड़ी की घटना।

➡मेरठ- मेडिसिन कंपनी पर पंजाब पुलिस का छापा, पर्क मेडिसिन कंपनी पर पुलिस का छापा, नकली दवाओं का बड़ा जखीरा बरामद, परतापुर के इंडस्ट्री एरिया में है कंपनी।

➡लखीमपुर-अवैध शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान, 5 दिन में 127 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए, 40 अवैध भट्टी, 2500 लीटर अवैध शराब बरामद, हजारों लीटर लहन भी मौके पर किया गया नष्ट।
--------------------------------------------------------------------------------------

Report :- Amit Sharma
Posted Date :- 17-03-2021