ताजा खबर

खबरों का कहर दिल्ली लाइव पर

Amit Sharma

➡दिल्ली- कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की हड़ताल, कैट ने आज राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया, भारत व्यापार बंद में 40,000 से अधिक संगठन, व्यापारिक संगठनों के 8 करोड़ व्यापारी शामिल, GST के कड़े प्रावधानों,ई-कॉमर्स मुद्दे पर बंद.

➡दिल्ली- चुनाव आयोग की आज प्रेसवार्ता, शाम 4.30 बजे चुनाव आयोग की पीसी, 5 राज्यों में चुनाव तारीखों का एलान हो सकता है, 4 राज्य और 1 केंद्रशासित प्रदेश में है चुनाव.

➡दिल्ली- 24 घंटे में 8.31 लाख से अधिक सैंपल की जांच, आज तक देश में कुल 21.46 करोड़ से अधिक टेस्ट, कुल कोरोना टेस्ट की संख्या 21.46 करोड़ पार हुई.

➡दिल्ली- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दौरा आज, आज से एक मार्च तक दौरे पर राष्ट्रपति, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह का दौरा करेंगे.

➡दिल्ली- ‘खेलो इंडिया राष्ट्रीय शीतकालीन’ खेल कार्यक्रम, 11.50 बजे पीएम नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे, 27 राज्यों, संघ शासित प्रदेशों की टीम लेंगी भाग.

➡दिल्ली- किसान आंदोलन के तीन महीने पूरे, किसान कांग्रेस आज प्रदर्शन करेगी, कृषि भवन घेराव करने की है योजना.

➡दिल्ली- कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धारा 144 लागू, कार्यालय के बाहर प्रदर्शन की अनुमति नहीं, किसान कांग्रेस की ओर से प्रर्दशन की तैयारी.

➡लखनऊ- 'स्वर्णिम भारत के दिशा सूत्र' पुस्तक का लोकार्पण, आज आईजीपी गोमतीनगर में लोकार्पण कार्यक्रम, सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले होंगे शामिल, सीएम योगी भी कार्यक्रम में होंगे शामिल.

➡लखनऊ- जानकीपुरम विस्तार में नालों की सफाई नहीं, सेक्टर 1 से 8 तक मुख्य नालों की सफाई नहीं, गंदगी जमा होने से बढ़ रहा संक्रमण का खतरा, शिकायत के बाद भी नालों की सफाई नहीं कराई.

➡लखनऊ- ISI एजेंट रजाक भाई कुंभार के खिलाफ चार्जशीट, एनआईए ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की, साजिश और UAPA एक्ट में दाखिल की चार्जशीट, पाकिस्तान की दो बार यात्राएं कर चुका है रजाक, NIA ने गुजरात के कच्छ से की थी गिरफ्तारी.

➡लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट, पेट्रोल पहुंचा सौ पर,सिलेंडर हजार, फिर भी कहती ‘सरकार’ सब है गुलजार, बहुत हुई महंगाई की मार , अबकी बार भाजपा बाहर.

➡बागपत- ईंट भट्ठा व्यापारी से 3 लाख रुपए की लूट, बाइक सवार बदमाशों ने व्यापारी को लूटा, घटना के व्यापारी ने बदमाशों का पीछा किया, व्यापारी ने कार से बदमाशों को मारी टक्कर, अनियंत्रित होकर खाई में पलटी बाइक,कार, व्यापारी ने एक बदमाश को दबोचा 2 फरार, कोतवाली बड़ौत के ढिकाना गांव की वारदात.

➡वाराणसी- धरनारत छात्रों की गिरफ्तारी के बाद बवाल, गिरफ्तार छात्रों की रिहाई को लेकर हंगामा, बड़ी संख्या में छात्रों ने लंका थाने को घेरा, विवि खोलने को लेकर धरने पर बैठे थे छात्र, आज सुबह जबरन धरने से छात्रों को उठाया.

➡कानपुर- सरकारी विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम, केडीए में किराए की कारों में बड़ा घोटाला, डीजल घोटाले के बाद से एक और बड़ा घोटाला, एक ही फर्म को 15 सालों तक मिलता रहा ठेका, तत्कालीन कमिश्नर SM बोबडे ने लिखा था पत्र, SM बोबड़े के पत्र को KDA में दबा दिया गया, KDA में कौन-कौन टैक्सी गाड़ियों का गुनहगार?

➡सोनभद्र- अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बभनी थाने के आसनडीह की है घटना.

➡केरल- कोझीकोड में जिलेटिन की 100 रॉड बरामद हुई, पैसेंजर ट्रेन में महिला के पास 350 डेटोनेटर मिले, संदिग्ध महिला को गिरफ्तार कर पूछताछ हो रही.

➡आजमगढ़- विद्युत SDO कार्यालय बना बियर बार, कार्यालय में मुर्गा, बियर की हुई दावत, वीडियो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप, फूलपुर में बिजली कार्यालय का है वीडियो, SDO अमित पोपले का वीडियो वायरल.

➡महोबा- संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत, व्यक्ति की जलकर मौत होने से हड़कंप, 2 रिश्तेदारों पर हत्याकर जलाने का आरोप, घटना के बाद आरोपी रिश्तेदार गांव से फरार, खरेला थाना क्षेत्र के पाठा गांव की. घटना

➡बस्ती- विकासखंड बहादुरपुर में सरकारी धन की बंदरबाट, प्रधान, ब्लॉक कर्मियों की मिलीभगत से भुगतान, कुछ लाभार्थी के नाम पर कराया फर्जी भुगतान, किसी लाभार्थी को नहीं है भुगतान की जानकारी , शिकायतकर्ता ने शपथ पत्र देकर  की शिकायत, पक्की सड़क पर खड़ंजा दिखा कर कराया भुगतान, बेनीपुर ग्राम सभा में बिना काम कराए भुगतान.

➡हापुड़- गाजियाबाद की युवती से गैंगरेप का मामला, घटना के 24 घंटे बाद पुलिस के हाथ खाली, गैंगरेप के बाद पिलखुआ में फेंका गया था, गैंगरेप के 3 आरोपियों नहीं पकड़ पाई पुलिस, थाना मसूरी, पिलखुआ पुलिस के हाथ खाली, ऑटो से महिला का किया गया था अपहरण.

➡मऊ- तेज रफ्तार पिकअप ने युवक को रौदा, सड़क हादसे में युवक की दर्दनाक मौत, परिजनों ने स्टेट हाइवे 34 किया जाम, ग्रामीणों को समझाने में जुटी पुलिस, दक्षिण टोला के अरस्तु पूरा का मामला.

➡गाजियाबाद- दिल्ली से अपहृत मासूम का शव बरामद, आरोपी की निशानदेही पर शव की बरामदगी, दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची गजियाबाद, भोजपुर थाना क्षेत्र में जंगल में मिला है शव, हत्या के बाद गाजियाबाद में फेंका था शव, दिल्ली के कल्याणपुरी थाने में दर्ज था केस.

➡हरदोई- बेहोशी की हालत में बस में मिली महिला, रोडवेज बस चालक में पुलिस को दी सूचना, महिला को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, बस से हरदोई से दिल्ली जा रही थी महिला, पाली थाने के रोडवेज बस अड्डे का मामला.

➡लखीमपुर- महिला संबंधी अपराध में पुलिस लापरवाह, पीड़ितों ने नीमगांव पुलिस पर लगाए आरोप, नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़ का मामला, मामले में 2 दिन बाद मेडिकल को भेजा, तहरीर में लिखे नामों का कम किया गया, छेड़छाड़ केस दर्ज लेकिन 5 नाम हटाए गए, पहले भी विवादों में रही है नीमगांव पुलिस.

➡मेरठ- तालाब की जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा, करोड़ों रुपए की कीमती की जमीन पर कब्जा, नानू गांव की गंगनहर पटरी का मामला, प्रधान की शिकायत के बाद नहीं पहुंचे अधिकारी, तालाब सौन्दर्यीकऱण में लाखों का हुआ था कार्य, भूमाफियाओं के कब्जे से खुर्दबुर्द हुआ सौंदर्यीकरण, सरधना तहसील के नानू गांव का मामला.

➡पीलीभीत- कपड़े की दुकान में सेक्स रैकेट का खुलासा, सालों से दुकान में चल रहा था गोरखधंधा, 1 साल से थाने के सामने चल रहा सेक्स रैकेट, बरखेड़ा थाने के सामने है कपड़े की दुकान.

➡आगरा- दो पक्षों के विवाद में युवक की हत्या, फायरिंग में गोली लगने से युवक की मौत, मारपीट, फायरिंग से इलाके में हड़कंप, मारपीट में 4 लोग गंभीर रुप से घायल, कागारौल थाने के बेरी चाहर का मामला.

➡हमीरपुर- ओवर लोडेड अनियंत्रित होकर पलटी, ऑटो में सवार एक बुजुर्ग की हुई मौत, 6 सवारियां घायल, 1 की हालत गंभीर, मौदहा के सिसोलर रोड का मामला.

➡हमीरपुर- कार सवारों ने किया महिला का अपहरण, 6 महिलाओं समेत 10 लोगों पर मुकदमा, लूट और अपहरण का दर्ज किया मुकदमा, लूट और अपहरण की घटना से  दहशत, हमीरपुर के राठ कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡हमीरपुर- तेज रफ्तार 2 बाइकों की हुई टक्कर, बाइक सवार 1 महिला की मौत,5 घायल, 2 गंभीर घायलों को उरई किया गया रेफर, शादी समारोह से लौटते समय हुआ हादसा, जरिया थाना क्षेत्र के अमगांव का मामला. 

➡वाराणसी- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पहुंचेंगे वाराणसी, काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे अखिलेश यादव, बाबा काल भैरव भी जाएंगे अखिलेश यादव, दर्शन के बाद मिर्जापुर के लिए होंगे रवाना.

➡ललितपुर- अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को रौंदा, सड़क हादसे में युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बांसी के भौरसिल के पास की घटना.

➡बुलंदशहर- नहर में बहकर आया अज्ञात व्यक्ति का शव, कांचरोट नहर में अज्ञात शव मिलने से हड़कंप, ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, खानपुर थाने की कांचरोट नहर का मामला.

➡शामली- STF की छापेमारी में पकड़ी गई अवैध शराब, मेरठ STF ने 159 पेटी अवैध शराब पकड़ी, 2 आरोपी गिरफ्तार, 2 आरोपी अभी भी फरार, पंचायत चुनाव के चलते शराब माफिया सक्रिय, झिंझाना थाने के सांपला गांव का मामला.

➡अम्बेडकरनगर- जानवरों से परेशान किसान ने खेत जोता, किसान ने एक बीघा फसल की कराई जोताई, फसलों को जानवर कर रहे है बर्बाद, गौशाला से निकलकर जानवर पहुंचा रहे नुकसान, बाउंड्रीवाल न होने से बाहर निकलते है जानवर, जलालपुर के कल्याणपुर पंचायत का मामला.

➡वाराणसी- भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पहुंचे वाराणसी, यूपी में दलित सुरक्षित नहीं, यूपी दलितों के लिए जंगल प्रदेश बन गया, सरकार कार्रवाई के नाम खानापूर्ति करती है, बुआ जी आराम कर रहीं,भतीजे काम कर रहे, बुआ शांति रखें,क्रांति के लिए हम भतीजे हैं, ईंट का जवाब पत्थर से देना जानते हैं.

➡मेरठ- अधिवक्ताओं ने फिर निकाला मौन जुलूस, वकील ओमकार सुसाइड का मामला गरमाया, वकीलों ने मानव श्रृंखला बनाकर निकाल जुलूस, कचहरी से बेगमपुल तक निकाला मौन जुलूस, नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की है मांग.

➡मुरादाबाद- रोडवेज बस ने बाइक सवार दम्पति को रौंदा, बाइक सवार महिला की मौत, युवक घायल, रामपुर से मुरादाबाद आ रहे थे दम्पति, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कटघर थाना क्षेत्र के प्रेम वंडरलैंड की घटना.

➡फर्रुखाबाद- घर में घुसा मगरमच्छ, मचा हड़कंप, मगरमच्छ का वीडियो हो रहा वायरल, ग्रामीण की चारपाई तक पहुंचा मगरमच्छ, मगरमच्छ को निकालने का किया प्रयास, पुलिस और वन टीम को दी गई सूचना, कम्पिल थाने के चिनहटपुर का मामला.

➡अमेठी- रेफरल अस्पताल का CMO ने किया निरीक्षण, अस्पताल बनकर पूरी तरीके से हो चुका है तैयार, सभी यंत्र, व्यवस्थाओं का CMO ने किया निरीक्षण, मार्च में जनता के लिए खोला जाएगा अस्पताल, तिलोई में स्थापित है 200 बेड का हॉस्पिटल.

➡बदायूं- खेत में गोली लगा शव मिलने से हड़कंप, रखवाली के लिए खेत गया था व्यक्ति, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, उसहैत थाना क्षेत्र के बेहटी की घटना.

➡आगरा- शार्ट सर्किट से ढाबे में लगी आग, आग से लाखों रुपए का माल जलकर राख, ढाबा कर्मचारियों ने आग पर पाया काबू, बाह के जरार में जादौन ढाबे का मामला.


--------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------

Report :- Amit Sharma
Posted Date :- 26-02-2021