अपराध

नौकरी लगवाने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाले 5 गिरफ्तार, सामान बरामद....Report Ashok Gupta

Ashok Gupta

नौकरी लगवाने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाले 5 गिरफ्तार, सामान बरामद....

Delhi live News Hindi Feb. 08, 2021

गाजियाबाद :- 
एसपी सिटी की सर्विलेंस टीम और शहर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।
एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि पकड़े गए ठगों में नितेश वह मुकेश गिरी निवासी नोएडा, चंदन निवासी औरैया, दुर्गेश गिरी निवासी बिहार और महेंद्र सिंह निवासी इटावा है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में ठगों ने बताया कि हम लोग ऑनलाइन जॉब साइट्स आदि से नौकरी व पॉलिसी मैच्योरिटी की जरूरत रखने वाले लोगों का डाटा तथा उनका वर्किंग प्रोफाइल जानकर उनके नंबर पर कॉल करते थे।
फिर उनको बताते थे कि हमारेआज आपकी जॉब प्रोफाइल के अनुरूप काफी जरूरत के हिसाब से बेहद नौकरी का अवसर है। कस्टमर को भरोसे में लेकर उसे जॉब रजिस्ट्रेशन के नाम पर किसी भी फर्जी अकाउंट में ऑनलाइन रकम डलवा लेते थे तथा फिर उन्हें एटीएम कार्ड से ट्रांजैक्शन कर रकम निकाल लेते थे। किस प्रकार से हम अभी तक लगभग हजारों लोगों को नौकरी का झांसा देकर करोड़ों का फ्रॉड कर चुके हैं। 
इनके पास से पुलिस ने  12 मोबाइल,9 नये सिम कार्ड, 8 पुराने सिम कार्ड, चेक बुक, 8 एटीएम कार्ड, डायरी, 3 मोहर, लैपटॉप और फर्जी नियुक्ति पत्र के अलावा 5 हजार रुपए की नकदी बरामद की है।

Report :- Ashok Gupta
Posted Date :- 08/02/2021

अपराध