अपराध

सुहागरात के दिन ही दूल्हा और दुल्हन के बीच हुई मारपीट, मामला पहुंचा थाने...Report Ashok Gupta. 

Ashok Gupta

सुहागरात के दिन ही दूल्हा और दुल्हन के बीच हुई मारपीट, मामला पहुंचा थाने.... 
उत्तर प्रदेश के महाराजगंज का मामला.... 

यूपी के महराजगंज जिले में अग्नि को साक्षी मानकर सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा करने वाले दूल्हा-दुल्हन सुहागरात वाले दिन आपस में लड़ पड़े. ससुराल पहुंचते ही दूल्हा और दुल्हन के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई फिर मारपीट शुरू हो गई.

दोनों के झगड़े में ससुराल के अन्य सदस्य भी इस विवाद में कूद पड़े. फिर सभी ने मिलकर दुल्हन को बेरहमी से पीट दिया. रोते-बिखलते दुल्हन की किसी तरह से सुहागरात बीती. अगले दिन सुबह होते ही दुल्हन ने मारपीट की जानकारी अपने मायके पक्ष को दी. विवाद के बाद लड़की के मायके वाले ससुराल पहुंच और  विवाद शुरू हो गया.. .. 

दूल्हन ससुराल में रहने के लिए तैयार नहीं हुई और अपने मायके आ गई. मंगलवार को अपनी मां के साथ दुल्हन पुरन्दरपुर थाने पर पहुंची. जहां पर थानाध्यक्ष को पूरी घटना की जानकारी देते हुए महिला पुलिस को अपनी चोट की निशान दिखाए. पुलिस ने दुल्हन की मां की तहरीर पर दूल्हे विशाल समेत ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया. 

सुहागरात के दिन ही मारपीट के मामले में दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे पर आरोप मढ़ रहे हैं. दूल्हा विशाल का कहना है कि दुल्हन शादी के सेज पर पहुंचने के बाद फोन पर लगातार किसी से बात कर रही थी. यह देख घर में खुसर-फुसर शुरू हो गई. मोबाइल से बात करने के सवाल पर वो मुझ पर भड़क गई. इसी बात को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हो गई.

वहीं दुल्हन का कहना है कि ससुराल में जाने के बाद पूरा दिन गुजर गया. पति कमरे में ही नहीं आया, ससुराल के लोग उसे कमरे में भेज रहे थे. फिर भी वह नहीं आ रहा था. बड़े दबाव के बाद वो कमरे में आया और अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा. विरोध करने पर मारने-पीटने लगा. बाद में ससुराल के सभी लोग पति की तरफ हो गए. दहेज को लेकर मारपीट करने लगे.... सच्चाई अब जो भी हो लेकिन  दूल्हा और उसके घर वालों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने की कार्रवाई शुरू कर दी है..

Report :- Ashok Gupta
Posted Date :- 25/12/2020

अपराध