खेल

गुजरात लॉयंस ने बैंगलोर को दी 7 विकेट से मात, 'विराट सेना' प्लेऑफ से बाहर

Desk

विराट सेना का बुरा वक्त थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को आरसीबी को गुजरात लॉयंस ने सात विकेट से मात देकर आईपीएल में बने रहने की अपनी संभावनाओं की जिंदा रखा है। वहीं विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं तकरीबन खत्म हो गई हैं। गुजरात ने बैंगलोर द्वारा जीत के लिए दिए गए 135  रन के लक्ष्य को 13.5 ओवर में केवल तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऐरोन फिंच ने 34 गेंदों में शानदार 72 रन बनाए। फिंच ने अपनी पारी में 5 चौके और 6 छक्के जड़े। कप्तान सुरेश रैना 34 रन बनाकर नाबाद रहे। 'टाय को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। 
135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शरुआत अच्छी नहीं रही। गुजरात के लिए ओपनिंग करने आए ईशान किशन ब्रैंडन मैकुलम सस्ते में पवेलियन लौट गए। दोनों को सैमुअल बद्री ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ऐरोन फिंच ने धुआंधार बल्लेबाजी की और 22 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। कप्तान रैना और फिंच के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी हुई। मैच को जल्दी खत्म करने के चक्कर में वह नेगी की गेंद पर डिविलियर्स को कैच दे बैठे। जडेजा और रैना ने गुजरात को लक्ष्य तक पहुंचाया। 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर को शुरुआत में दो झटके लगे। विराट कोहली, क्रिस गेल और ट्रेविस हेट सस्ते में पवेलियन लौट गए। विराट ने 10 गेल ने 8 और ट्रेविस हेड 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 10 विकेट खोकर सिर्फ 134 रन बना सकी। केदार जाधव और पवन नेगी बैंगलोर के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। जाधव ने 31 और नेगी ने 32 रन बनाए। अनिकेत चौधरी अंत में 15 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की ओर से एंड्रर्यू टाय सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। टाय के अलावा रविंद्र जडेजा ने 2, अंकित सोनी ने , जेम्स फॉक्नर और बासिल थंपी ने 1-1 विकेट हासिल किया। गुजरात के गेंदबाजों ने पूरी पारी में आरसीबी के बल्लेबाजों को खुलकर बल्लेबाजी करने का कोई मौका नहीं दिया। 
इस मैच के बाद गुजरात के 8 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हो गए हैं। वहीं आरसीबी के 9 मैच में 2 जीत के साथ केवल 5 अंक हैं। गुजरात अंक तालिका में छठे और बैंगलोर सातवें स्थान पर है। 

Report :- Desk
Posted Date :- 28/04/2017

खेल