खेल

भारत की मुट्ठी में धर्मशाला टेस्ट, 2-1 से सीरीज जीतने उतरी टीम इंडिया

Desk

धर्मशाला में सीरीज जीतने के इरादे से भारतीय सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी 87 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतर चुकी है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 19 रन बनाए थे। भारत को जीत के लिए अभी भी 87 रन चाहिए। इससे पहले तीसरे दिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की 137 रन पर ही ढेर हो गई। भारतीय सलामी बल्लेबाज के एल राहुल (13) और मुरली विजय (3) बनाकर खेल रहे हैं। भारत का स्कोर 0 विकेट के नुकसान पर 19 रन है। रविंद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन (63 रन और 3/24) की बदौलत टीम इंडिया कंगारू टीम को दूसरी इनिंग्स में महज 137 रन पर समेटने और ऑस्ट्रेलिया पर तीसरे दिन के खेल में 32 रन की लीड लेने में कामयाब रही। 

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत रोमांचक रही। पैट कमिंस की पहली ही बॉल पर रविंद्र जडेजा को अंपायर मरे इरासमस ने विकेट के पीछे कैच आउट करार दिया। जडेजा ने डीआरएस की मांग कर दी और इरासमस गलत साबित हो गए। कमिंस ने गेंदबाजी की धार को जारी रखा जबकि दूसरे छोर पर साहा मजबूती से टिके रहे। दोनों बल्लेबाजों ने 7वें विकेट के लिए 103 गेंदों में 50 रन की साझेदारी पूरी की। 
ओपनर केएल राहुल ने 18 गेंदों में 13 और मुरली विजय ने 18 गेंदों में 6 रन बना बनाए। राहुल ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस के पहले ही ओवर में शानदार तीन चौके जड़े। तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया 332 रनों पर ऑलआउट हो गई।
रिद्धिमान साहा 31 जबकि भुवनेश्वर कुमार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कुलदीप यादव 7 रन बनाकर आउट हो गए जबकि उमेश यादव 2 रन पर नाबाद रहे। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों की तिकड़ी उमेश यादव, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट लेकर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। 
तीसरे दिन लंच के बाद शुरू हुई दूसरी इनिंग्स में उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी ने अपनी स्विंग से आस्ट्रेलिया के मंसूबों पर पानी फेर दिया। डेविड वॉर्नर को भुवनेश्वर कुमार ने वार कर हक्का-बक्का कर दिया। अगली गेंद पर करुण नायर ने उनका कैच टपका दिया। उमेश यादव की गेंद पर इनिंग्स के चौथे ओवर में यह लेफ्टी चलते बने। 

Report :- Desk
Posted Date :- 28/03/2017

खेल