राष्ट्रीय खबरें

अब की सुपरफास्ट बड़ी खबरें दिल्ली लाइव पर

Amit Sharma

➡दिल्ली- देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, देश में 1 लाख से ज़्यादा केस आए, लगातार दूसरे दिन 1 लाख से ज़्यादा केस, 24 घंटे में देश में 1,26,260 नए केस आए, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 59,907 मामले।

➡दिल्ली- 9 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण, अब तक 9 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगी, करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज लगाई गई, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, 1.11 करोड़ लोगों को दोनों डोज दी गई।

➡दिल्ली- कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच PM अलर्ट, प्रधानमंत्री आज फिर राज्यों के साथ बात करेंगे, आज शाम पीएम मोदी कोरोना पर करेंगे मंथन, राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा, केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी रहेंगे मौजूद, वैक्सीनेशन में आ रही दिक्कतों को लेकर भी मंथन, आज की बैठक से कोई बड़ा संदेश निकल सकता है।

➡दिल्ली- दिल्ली में कल सिर्फ 41,412 वैक्सीनेशन हुए, दिल्ली में कल 33,867 को लगी पहली डोज, 60 साल से ऊपर 10,119 लगी पहली डोज, कल 45-59 साल के बीच 22,951 को पहली डोज, दिल्ली में कल 329 फ्रंटलाइन वर्कर को पहली डोज, कल 468 हेल्थकेयर वर्कर को भी लगी पहली डोज।

➡दिल्ली- केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को चिट्ठी, वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार को लेकर चिट्ठी, कुछ राज्यों को केंद्र सरकार ने चिट्ठी लिखी, पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र को चिट्ठी लिखी गई, राष्ट्रीय औसत से भी पीछे चलने की बात कही, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को चिट्ठी में लिखा, इन राज्यों में वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार पर सवाल।

➡दिल्ली- कोरोना को लेकर न्यूजीलैंड ने लगाया प्रतिबंध, भारत से आने वाले यात्रियों पर लगाया प्रतिबंध, न्यूजीलैंड ने प्रवेश अस्थायी रूप से सस्पेंड किया, यह सस्पेंशन 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक रहेगा, प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने फैसला लिया।

➡लखनऊ- भीषण गर्मी में 500 स्कूलों की कटी बिजली, प्राइमरी,अपर प्राइमरी स्कूलों की बिजली कटी, राजधानी के स्कूलों की बिजली काटी गई, बिल बकाया होने के चलते बिजली काटी गई, 10.30 करोड़ का बकाया,लेसा ने काटे कनेक्शन, शहर और ग्रामीण इलाकों के स्कूल शामिल, मतदान केंद्र वाले स्कूलों की भी बिजली कटी।

➡लखनऊ - बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव का कार्यक्रम, सुबह 11 बजे हरदोई में रहेंगे स्वतंत्र देव सिंह, पंचायत चुनाव संचालन समिति की करेंगे बैठक , दोपहर 12.30 बजे वार्ड प्रभारियों के साथ बैठकॉ, पंचायत चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे, 2 बजे शाहजहांपुर में बैठक करेंगे स्वतंत्र देव, जिला पंचायत चुनाव संचालन समिति की बैठक, 3.30 बजे वार्ड प्रभारियों के साथ करेंगे बैठक, 5 बजे बरेली में चुनाव संचालन समिति की करेंगे, 6.30 बजे वार्ड प्रभारियों के साथ करेंगे बैठक, 8 बजे रामपुर में चुनाव संचालन समिति की बैठक।

➡लखनऊ- यूपी में फोकस वैक्सीनेशन आज से होगा शुरू, आज से 23 अप्रैल तक चलेगा विशेष अभियान, विभिन्न समूह के लोगों का तिथिवार वैक्सीनेशन, 8-9 अप्रैल मीडिया कर्मियों,दुकानदारों का टीकाकरण, 10 अप्रैल को बैंक,बीमा कर्मचारियों को लगेगी वैक्सीन, 12-14 अप्रैल को स्कूल,कॉलेजों के शिक्षकों का वैक्सीनेशन, 15-16 अप्रैल को ऑटो,रिक्शा,टैक्सी ड्राइवर का टीकाकरण, फेरी वालों और निर्माण कर्मचारियों का भी वैक्सीनेशन, 17-19 अप्रैल को सरकारी कर्मचारियों को लगेगी वैक्सीन, 20-21 अप्रैल को न्यायपालिका कर्मचारियों, वकीलों का, 22-23 अप्रैल को निजी कर्मचारियों का होगा वैक्सीनेशन।

➡लखनऊ- यूपी में बनेगी विशेष एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स, दवाओं के दुरुपयोग को रोकने के लिए टास्क फोर्स, मई के महीने से प्रदेश भर में चलेगा अभियान, खांसी की दवाई,ट्रेमडोल दवाओं की होगी निगरानी, नशीली दवाओं के दुरुपयोग,तस्करी रोकने का अभियान, मुख्य सचिव ने कार्य योजना बनाने के लिए निर्देश।

➡लखनऊ- लखनऊ-कानपुर हाईवे पर भीषण हादसा, अनियंत्रित ट्रक कई गाड़ियों में जा टकराया, ट्रक चालक समेत कई लोग गंभीर घायल, ट्रक में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर निकाला, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, सरोजिनी नगर के नादरगंज चौराहे की घटना।

➡प्रयागराज- न्यायालयों में न्यायिक अधिकारियों की तैनाती, हाईकोर्ट ने न्यायिक अधिकारियों की तैनाती की, मुख्य न्यायाधीश परिवार न्यायालयों में तैनाती, संजय कुमार अमरोहा, राजकुमार बंसल सिद्धार्थनगर, कुमुद पल गोण्डा, अंगद प्रसाद प्रथम गौतमबुद्धनगर, नरेंद्र बहादुर शाहजहांपुर, प्रदीप सिंह कौशाम्बी, अश्वनी दूबे को मुरादाबाद में नियुक्त किया, लम्बे समय से रिक्त थे मुख्य परिवार न्यायालय, कुछ न्यायाधीशों को भी विभिन्न पदों पर तैनाती।

➡रायबरेली- अदिति सिंह की मां और बहन निर्विरोध बीडीसी, अमावा ब्लाक से निर्विरोध बीडीसी चयनित हुईं, दिनेश प्रताप सिंह के बेटे निर्विरोध बीडीसी चयनित, हरचंदपुर ब्लाक से निर्विरोध बीडीसी हुए चयनित।

➡उन्नाव- उन्नाव में पुराना यातायात पुल बन्द होने मुसीबत, रोजाना लाखों वाहनों का होता था आवागमन, कोठी में दरार पड़ने के चलते बन्द किया गया पुल, कानपुर-उन्नाव छोर प्रवेश द्वार पर दीवारें उठाई जाएंगी, जांच में 20 साल पहले खत्म हो चुकी है मियाद, नया गंगापुल पर रोजाना लगता है भीषण जाम।

➡सोनभद्र- पेयजल समस्या को लेकर कंट्रोल नम्बर जारी, जिला प्रशसन ने जारी किया नम्बर, दसो ब्लाक में स्थापित किये गए नंबर, कंट्रोल नम्बर 8299357756,9454040073 जारी, विकास भवन में पेयजल कंट्रोल है स्थापित।

➡बरेली- बरेली डीएम ने लोगों को चेतावनी दी, सभी लोग कोविड नियमों का पालन करें-डीएम, केस बढ़ने पर नाइट कर्फ्यू लगाना पड़ेगा-डीएम, बिना मास्क लोगों का होगा चालान-डीएम, दुकानों पर भीड़ लगाने पर होगी कार्रवाई-डीएम, जिलाधिकारी ने जारी किए सख्त निर्देश।

➡शामली- यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर 10 लाख की नगदी पकडी, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर चल रहा अभियान, एसपी के निर्देश पर यूपी बॉर्डर पर अभियान जारी, हरियाणा की ओर से आई कार से 10 लाख नगदी बरामद, पकड़ा गया युवक खुद को स्क्रैप व्यापारी बता रहा, पुलिस,आयकर विभाग की टीम जांच पड़ताल में जुटी, झिंझाना क्षेत्र के बडोली चेक पोस्ट का मामला।

➡आगरा- संदिग्ध हालत में युवक की मौत का मामला, पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचा युवक का शव, अवैध शराब में पुलिस ने किया था गिरफ्तार, परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का लगाया आरोप, परिजन पुलिस पर कार्रवाई की कर रहे मांग, मृतक के घर के पास पुलिस फोर्स तैनात, हंगामे की आशंका के चलते पुलिस फोर्स तैनात, जैतपुर के कस्बा नंद गांव रोड का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- वोटर्स को लुभाने के लिए नाच का सहारा, अश्लील डांस के सहारे चुनाव जीतने की कोशिश, कोविड नियमों का उल्लंघन,बिना अनुमति कार्यक्रम, अश्लील डांस के कार्यक्रम से जिम्मेदार बेखबर, पलिया के मझगईं का मामला।

➡मुंबई- बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर बॉम्बे HC सख्त, HC के महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी को निर्देश, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से रोका जाए- HC, थूकने के खिलाफ लगाया जाने वाला फाइन बढ़ाएं, थूकने पर 1200 रुपए का जुर्माना लगाना चाहिए, इस तरह की आदत पर सख्ती से नियंत्रण जरूरी है।

➡आगरा- युवक की संदिग्ध मौत का मामला, परिजन नहीं कर रहे दाह संस्कार, पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप, एसडीएम, पुलिस आला अधिकारी समझा रहे, परिजन कर रहे है न्याय की मांग, जैतपुर के कस्बा नंदगांव रोड की घटना।

➡बदायूं- महिला के साथ लाखों की टप्पेबाजी, घर में घुसकर शातिरों ने की टप्पेबाजी, को नशीला पदार्थ सुंघाकर गहने उतारेस, महिला के जेवर उतारकर बदमाश फरार, पीड़ित ने थाना पुलिस को दी तहरीर, बिल्सी के मोहल्ला संख्या पांच का मामला।

➡प्रयागराज- प्रयागराज में भी नाईट कर्फ्यू का ऐलान, प्रयागराज में भी लगाया गया नाईट कर्फ्यू, रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक पाबंदियां, प्रयागराज डीएम ने नाईट कर्फ्यू लगायास, कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर नाईट कर्फ्यू।

➡बदायूं- सेनेटरी नैपकिन खरीद में कमीशन, कमीशन की चर्चा करते वीडियो वायरल, NHM प्रबंधक का बताया जा रहा वीडियो, डीपीएम-सीएमओ के भी शामिल होने का आरोप, 13 मार्च का बताया जा रहा वायरल वीडियो, वीडियो वायरल होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प।

➡औरैया- सड़क किनारे से धार्मिक स्थल हटाने से बबाल, देर रात हटाए गए थे 3 मंदिर और 2 मस्जिद, मस्जिद हटने से नाराज मुस्लिमों का बवाल, कई सैकड़ा लोगों ने जालौन रोड किया जाम, HC के आदेश के बाद हट रहे हैं अतिक्रमण, सदर कोतवाली का मामला।

➡मिर्ज़ापुर- रोती महिला का सोनभद्र पुलिस पर आरोप, पति की हत्यारोपियों को बचाने का आरोप, मुख्य आरोपी का नाम निकालने का आरोप, चार्जशीट से नाम निकालने का आरोप लगाया, हत्या के एक महीने बाद दर्ज हुआ था मुकदमा, अब घोरावल पुलिस कर रही मामले में लीपापोती, मड़िहान थाना क्षेत्र का रहने वाला था युवक।

➡अयोध्या- सहायक चुनाव अधिकारी की सड़क हादसे में मौत, सिंचाई विभाग के जेई थे प्रदीप कुमार, मवई ब्लाक में चुनाव की मिली थी जिम्मेदारी, NH पर काटा चौराहे पर वाहन ने मारी टक्कर, एडीएम सिटी को विभाग के कर्मचारियों ने घेरा, कर्मचारियों ने प्रेशर बनाने का आरोप लगाया।

➡महराजगंज- युवक का शव मिलने से सनसनी, पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोठीभार के सबया- बाढ़या के सिवान की घटना।

➡कानपुर देहात - गैंगस्टर के 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 12-12 हजार के 2 इनामी बदमाश गिरफ्तार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किया अरेस्ट, भोगनीपुर के चांदापुर के रहने वाले दोनों आरोपी।

➡बुलंदशहर- जहांगीराबाद में कोविड नियमों की धज्जियां उड़ी, खुलेआम अश्लीलता के प्रदर्शन का वीडियो वायरल, सर्कस में लोगों की भारी भीड़, लापरवाही उजागर, जहांगीराबाद के रामलीला मैदान का मामला।

➡कानपुर देहात- ट्रक और कार के बीच भीषण भिड़ंत, कंटेनर की टक्कर से कार के उड़े परखच्चे, कार चालक हुआ गंभीर रूप से घायल, घायलों को राहगीरों ने भेजा अस्पताल, अकबरपुर के कस्बे के पास की घटना।

➡मथुरा- थाना हाईवे क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, चोरों के मकान को बनाया गया निशाना, नगदी, सोने चांदी के आभूषण किए पार, थाना हाईवे के कावेरी कुंज कॉलोनी की घटना।

➡अलीगढ़- कार अनियंत्रित होकर नहर में पलटी, हादसे में एक व्यक्ति की हुई मौत, दूसरा गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती, खैर इलाके के नगला बिरखू की घटना।

➡कौशाम्बी- अनियंत्रित ट्रैक्टर ने मासूम बच्चे को रौंदा, सड़क किनारे जा रहे बच्चे को कुचला, हादसे में बच्चे की मौके पर दर्दनाक मौत, कड़ा धाम इलाके के फरीदगंज का मामला।

-------------------------------------------------------------------------------------

Report :- Amit Sharma
Posted Date :- 08-04-2021

राष्ट्रीय खबरें