राष्ट्रीय खबरें

बिग ब्रेकिंग दिल्ली लाइव पर

Amit Sharma

➡दिल्ली- देश में 24 घंटे में 96982 नए कोरोना मरीज, 24 घंटे में 446 कोरोना मरीजों की मौत हुई, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 12686049,  देश में कोरोना से अबतक 11732279 रिकवर, देश में कोरोना के एक्टिव मरीज 788223 हुए, देश में कोरोना से अबतक 165547 मौतें हुई। 

➡दिल्ली- बीजेपी का स्थापना दिवस कार्यक्रम में बोले जेपी नड्डा,  सबका साथ,विकास,विश्वास का मंत्र-नड्डा, बीजेपी 2 सीट से 303 सीट पर पहुंची-नड्डा, कोरोना काल में पीएम के नेतृत्व काम आया, गौरव के साथ भारत आगे बढ़ रहा है-नड्डा, BJP दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी-नड्डा, 72 देशों को हम वैक्सीन दे रहे हैं-नड्डा। 

➡दिल्ली- बीजेपी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी बोले-  BJP के स्थापना दिवस पर PM का संबोधन, BJP के 41 साल सेवा समर्पण के साक्षी-PM, सभी कार्यकर्ताओं को बधाई- पीएम, सभी वरिष्ठों का आशीर्वाद मिल रहा है-PM , पार्टी के आदर्शों के समझौता नहीं-PM, हमारे कार्यकर्ताओं ने कई कष्ट सहे- PM, व्यक्ति से बड़ा दल, दल से बड़ा देश-PM, 370 हटाकर कश्मीर को अधिकार दिया-PM, 1 वोट से अटल जी की सरकार गिरी-PM, कोरोना काल में बीजेपी के साथ काम करते रहे, 'बीजेपी से गांव गरीब का जुड़ाव बढ़ रहा है, 'अंत्योदय की प्रेरणा से दायित्व निभाते रहे-PM, हर गरीब को इलाज की सुविधा हो- PM, संकट में नए भारत का खाका तैयार हुआ, ऐसे की कार्य करते हुए आगे बढ़ते रहना है। 

➡दिल्ली- देश के अगले CJI होंगे जस्टिस एनवी रमना, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी, जस्टिस रमना के नाम को मंजूरी मिली, जस्टिस एनवी रमन्ना 48वें CJI होंगे, जस्टिस रमना 24 अप्रैल को पद की शपथ लेंगे।

➡दिल्ली- दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाया गया, दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाया, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर फैसला, यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा,  30 अप्रैल तक दिल्ली में नाइट कर्फ्यू। 

➡दिल्ली- दिल्ली मेट्रो के 4 स्टेशन पर प्रवेश बंद,  सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए बंद नई दिल्ली, पटेल चौक, चावड़ी बाजार पर प्रवेश बंद, चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर भी प्रवेश बंद,  इन स्टेशनों से यात्री सिर्फ एग्जिट कर सकेंगे। 

➡दिल्ली- मुख्तार अंसारी को लेकर SC में याचिका,  मुख्तार की पत्नी ने दाखिल की याचिका, मुख्तार की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की, बांदा जेल में लाने में सुरक्षा की मांग की। 

➡दिल्ली- पूर्व TMC सांसद केडी सिंह को मिली जमानत, राऊज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत,  मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरेस्ट हुए थे केडी सिंह, 5 लाख के बेल बॉन्ड पर मिली जमानत। 

➡कोलकाता- यूपी डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बयान- बंगाल में बीजेपी की जय-जयकार हो रही, बंगाल में गुंडों,माफियाओं का सिंडिकेट-केशव, बीजेपी देश की सेवा के लिए बनी है-केशव, अपराधियों को दंड दिलाना सरकार का दायित्व। 

➡कूचबिहार- पीएम नरेंद्र मोदी बोले,  2 मई को बंगाल में बीजेपी सरकार, आपका प्यार कभी बेकार नहीं होगा, नंद्रीग्राम में आपका खेल सबने देखा, दीदी हम तो मामूली इंसान है-PM, बंगाल में अब TMC नहीं बच सकती, जनता जनार्दन ही भगवान है-PM, TMC का सूपड़ा साफ हो रहा है-PM, दीदी को EVM से भी दिक्कत-PM, दीदी आप चुनाव हार चुकी हैं-PM 

➡लखनऊ- यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड चुनाव पर बयान- धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद का बयान जारी,  वसीम रिजवी का चुनाव में साथ न दें-जवाद, साथ देने वाला मुतवल्ली बराबर का गुनहगार, वसीम रिजवी का न बनें प्रस्तावक-कल्बे जवाद, मुतवल्ली के इलाके के लोग बनाए दबाव-जवाद, इस्लाम,कुरान का दुश्मन है वसीम रिजवी-जवाद। 

➡लखनऊ- संदिग्ध हालत में मिला बुजुर्ग का शव, स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी सूचना,  पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बीकेटी थाने की तहसील रोड का मामला। 

➡लखनऊ- बीजेपी का स्थापना दिवस,  यूपी BJP अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह का बयान- गांव,गरीब,किसान आज खुशहाल हो रहा, PM मोदी का लक्ष्य घर-घर पहुंचें योजनाएं, योगी जी के नेतृत्व में बेहतर कार्य हो रहा है, स्थापना दिवस पर अभियान चलाया जाएगा, 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलेगा अभियान, 14 को बाबा साहब की जयंती मनाई जाएगी। 

➡लखनऊ- नगर निगम की लापरवाही बच्चे पर भारी, कूड़े की ढेर से बच्चे ने हाथ में उठाया बम, हथगोला बम फटने से बच्चा गंभीर घायल, बॉल समझकर 12 साल के बच्चे ने उठाया,  घायल हालत में बच्चा ट्रामा सेंटर में भर्ती, लंबे समय से नगर निगम ने कूड़ा नहीं उठाया, हसनगंज के मक्का गंज इलाके का मामला। 

➡बाराबंकी- मुख्तार अंसारी और एंबुलेंस केस में गिरफ्तारी, राजनाथ यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मुख्तार अंसारी का गुर्गा है राजनाथ यादव, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने का केस दर्ज, एंबुलेंस केस में मुख्तार समेत कई लोग आरोपी, पुलिस ने डॉ.अलका राय को भी आरोपी बनाया, लावारिस मिली एंबुलेंस भी बाराबंकी लाई गई, 

➡आगरा- पुलिस ने चेकिंग में अवैध शराब पकड़ी, कार से भारी मात्रा में पकड़ी अवैध शराब, 34 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब किया बरामद, पंचायत चुनाव में खपाने के लिए जा रही थी, कार और युवक को हिरासत में लिया, 2 नामजद, 2 अज्ञात के खिलाफ कार्रवाई, मनसुखपुरा के पापरीनागर के पास का मामला। 

➡फर्रुखाबाद- मामूली विवाद को लेकर चले लाठी-डंडे,  गन्ना खरीद को लेकर दो दुकानदार भिड़े,  दोनों दुकानदारों में जमकर हुई मारपीट सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल,  मोहम्मदाबाद के मैंन बाजार कस्बे का मामला। 

➡कौशांबी- महिला के खाते से निकल गए 3.95 लाख,  पैसा निकालने गई महिला को हुई जानकारी, पति पर फर्जी हस्ताक्षर कर निकालने का आरोप, चायल विधायक से पीड़िता ने की शिकायत, बैंक कर्मियों ने महिला से की बदसलूकी, पुरामुफ्ती रसूलाबाद कोइलहा के BOB का मामला। 

➡अलीगढ़- विद्युत विभाग टीम के साथ हुई मारपीट, बकाया वसूली अभियान के समय मारपीट, उपभोक्ता का 1.37 लाख रुपये बकाया था, उपभोक्ता का कनेक्शन काटने पहुंची थी टीम, बाप-बेटे ने टीम के साथ अभद्रता कर पीटा, एसडीओ गौंडा ने पुलिस को दी तहरीर, इगलास इलाके के ख़िरसोली का मामला। 

➡चंदौली- शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचने से पहले मांग, रक्षा मंत्री, सीएम योगी को बुलाने की मांग,  शहीद की उपेक्षा पर परिजनों ने जताई नाराजगी, भाई धनंजय,पिता रामाश्रय गुप्ता ने की मांग, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,सांसद महेंद्र नाथ ने की बात, प्रभारी मंत्री रामशंकर सिंह ने परिजनों से की बात। 

➡कानपुर- कलेक्ट्रेट में शस्त्र लाइसेंसों का बड़ा खेल, DM के साइन स्कैन करके बनाई योजना, DM की ओर जारी हुए 90 शस्त्र लाइसेंस, वैध की आड़ में 90 फर्जी लाइसेंस बनाए, एक लाइसेंस के बदले लिए 1 से 5 लाख, 69 में UID नम्बर तक जारी किया गया, तत्कालीन लिपिक ने गायब की पत्रावलियां। 

➡मथुरा- अलग-अलग जगहों पर तीन लोगों की मौत,  महिला और युवक की यमुना में डूबकर मौत,  एक युवक की ट्रेन के से कटकर हुई मौत,  सुसाइड या हादसा घटना की जांच में जुटी पुलिस, दोनों की हुई शिनाख्त परिजनों को दी सूचना,  महिला की शिनाख्त में जुटी पुलिस,  थाना जमुना पार इलाके की घटना। 

➡रायबरेली- 6 साल के मासूम का शव मिलने से हड़कंप, गांव के बाहर कुएं में मासूम का शव मिला, हत्या के बाद शव कुएं में फेंकने की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, डलमऊ कोतवाली के बलभद्रपुर की है घटना। 

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 5 तमंचा,2 बंदूक, भारी संख्या में कारतूस बरामद, फैक्ट्री से 1 आरोपी हुआ गिरफ्तार, एक फरार, पंचायत चुनाव को लेकर तैयार हो रहे थे हथियार, पुरकाजी कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चंदन फार्म के जंगलों में चल रही थी अवैध फैक्ट्री। 


--------------------------------------------------------------------------------------

Report :- Amit Sharma
Posted Date :- 06-04-2021

राष्ट्रीय खबरें