राज्य

हाथरस के अस्पताल से खाली हाथ लौटी CBI:जब विक्टिम को अस्पताल लाया गया था,

Desk

त्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की दलित युवती से कथित गैंगरेप और मौत के मामले में जिला प्रशासन और पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इसका खुलासा CBI की जांच में हुआ है। बीते मंगलवार को जांच टीम हाथरस जिला अस्पताल में सबूत जुटाने पहुंची। लेकिन, CBI को यहां 14 सितंबर यानी घटना के दिन का CCTV फुटेज नहीं मिला हैं।

अस्पताल के मैनेजमेंट ने तर्क दिया कि जिला प्रशासन और पुलिस ने उस समय फुटेज नहीं लिए थे, जब विक्टिम को यहां इलाज के लिए लाया गया था। घटना के एक महीने बीत जाने के बाद अब CCTV फुटेज बैकअप में नहीं हैं। इस पर CBI ने अस्पताल के चीफ मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और डॉक्टरों को फटकार लगाई। ऐसे में अब संदेह के घेरे में हाथरस जिला अस्पताल के डॉक्टर भी हैं।

दरअसल, विक्टिम को उसके परिवार वालों ने 14 सितंबर को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था। यहां हालत गंभीर होने के चलते शुरुआती इलाज के बाद उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था। CBI इन सवालों के जवाब चाहती थी...

  • विक्टिम को भर्ती करते समय कौन-कौन उसके साथ थे?
  • किस डॉक्टर ने इलाज किया?
  • विक्टिम कितने देर अस्पताल में रही?
  • उससे मिलने कौन-कौन आया?
  • उसने कितने लोगों से बात की? 
  •  हाथरस जिले के चंदपा इलाके के बुलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को 4 लोगों ने 19 साल की दलित युवती से कथित गैंगरेप किया था। आरोपियों ने युवती की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और उसकी जीभ भी काट दी थी। दिल्ली में इलाज के दौरान 29 सितंबर को पीड़ित की मौत हो गई। मामले में चारों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। हालांकि, पुलिस का दावा है कि दुष्कर्म नहीं हुआ था।

Report :- Desk
Posted Date :-

राज्य